केजरीवाल का गुजरात दौरा : बोले, भ्रष्ट सरकार को अब हटाने की जरूरत, सरकार बनी तो जांच कर इन्हीं से वसूलेंगे पैसा

रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे केजरीवाल ने सोमवार को अहमदाबाद में एक टाउन हॉल कार्यक्रम में वकीलों को संबोधित करते हुए कई अहम ऐलान किये हैं। उन्होंने वकीलों को शक्तिशाली बताते हुए कहा कि अगर सभी वकील एकजुट हो जाएं और ठान लें तो वे किसी भी पार्टी को जीत-हार कर सकते हैं। यह मैं अपने अनुभव से कह रहा हूं।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

अहमदाबाद : रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे केजरीवाल ने सोमवार को अहमदाबाद में एक टाउन हॉल कार्यक्रम में वकीलों को संबोधित करते हुए कई अहम ऐलान किये हैं। उन्होंने वकीलों को शक्तिशाली बताते हुए कहा कि अगर सभी वकील एकजुट हो जाएं और ठान लें तो वे किसी भी पार्टी को जीत-हार कर सकते हैं। यह मैं अपने अनुभव से कह रहा हूं।

सीएम केजरीवाल ने वकीलों की सुरक्षा के लिए एक कानून लाने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी आम आदमी पार्टी (आप) गुजरात में सत्ता में आती है, तो नए कानून स्नातकों को 5,000 मासिक वजीफा प्रदान करने की योजना है। उन्होंने कहा कि केरल में नए कानून स्नातकों को मासिक रूप से 5,000 रुपये का भुगतान किया जाता है। और वह इस योजना का अध्ययन कर यहां भी इसे बेहतर ढ़ंग से लागू करने का प्रयास करेंगे।

एक अन्य टाउन हॉल में, केजरीवाल ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि अगर वे सरकार बनाते हैं तो आप मूल्य वर्धित कर रिफंड के लंबे समय से लंबित मुद्दों को हल करेंगे। केजरीवाल ने शिक्षा जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की मांग की है, क्योंकि इस साल पंजाब में सरकार बनाने वाली AAP दिल्ली के अपने गढ़ से बाहर पैठ बनाने की कोशिश कर रही है।

केजरीवाल ने मुफ्त शिक्षा के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि “आज जब मैं मुफ्त शिक्षा देने की बात करता हूं, तो वे मेरा मजाक उड़ाते हैं और कहते हैं कि केजरीवाल मुफ्त की रेवड़ी बांट रहे हैं। अच्छी शिक्षा देना मुफ्तखोरी नहीं है। राष्ट्र निर्माण है। जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी तो सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब थी। आज हमने उन्हीं सरकारी स्कूलों को निजी स्कूलों से बेहतर बनाया है।” और यह प्रयास आगे भी आम आदमी पार्टी करती रहेगी। दिल्ली के बाद अब पंजाब का नंबर है। उसी तरह धीरे- धीरे पुरे देश में बदलाव लाने की प्रयास करेगें।

calender
13 September 2022, 12:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो