दिल्ली में कोविड को लेकर बैठक, बोले केजरीवाल- बढ़ रहे कोरोना के मरीज घबराने की कोई जरूरत नहीं है

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक मीटिंग के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 'घबराने की कोई जरूरत नहीं है, हम सभी कदम उठा रहे हैं। शत प्रतिशत जीनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर समीक्षा बैठक की हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार पूरी तरह से अलर्ट है साथ ही उन्होंने आगे कहा कि 'घबराने की कोई जरूरत नहीं है, हम सभी कदम उठा रहे हैं। शत प्रतिशत जीनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है। प्रमुख प्रकार XBB1.16 है जो 48% मामलों में पाया जाता है। यह गंभीर नहीं है। हम कोविड मामलों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक मीटिंग के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के अलग- अलग वेरिएंट  सामने आ रहे हैं लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि यह इतने खतरनाक नहीं है सभी केसों का हम जीनोम सीक्सवेंस टेस्टिंग करवा रहे है। उन्होंने बताया कि हमारे पास काफी इंतजाम है वैक्सीनेशन का काम भी तेजी के साथ किया जा रहा है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि भारत सरकार ने दो सप्ताह पहले 6 राज्य चिन्हित किए थे जिनमें कोरोना तेजी से फैल रहा है। इनमें गुजरात, महाराष्ट्र, केरल, तामिलनाडु, कर्नाटक और तमिलनाडु के लिए विशेष हिदायत दी थीं और सावधान रहने के लिए कहा था लेकिन दिल्ली इसमें नहीं था बावजूत इसके हम पूरी तरह से अलर्ट है।

दिल्ली सरकार ने आगे कहा कि 15 मार्च को 42 केस आए थे। 30 मार्च को 295 केस हो गए। अचानक इसमें बढ़ोतरी को समझा जा रहा है। सक्रिय केस 932 हो गए है। उन्होंने आगे कहा कि अभी चिंता करने की कोई बात नहीं है अभी तक 3 लोगों की मौत हुई है 3 लोगों की मौत 29 मार्च को हुई है और 1 पहले हुई थी। कोरोना मरीज को कई अन्य बीमारी भी थी।

calender
31 March 2023, 04:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो