गुजरात में जहरीली शराब पीने से 28 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

गुजरात में बोटाद जिले के बरवाला के रोजिड और अन्य गांवों में सोमवार को जहरीली शराब पीने से 18 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य की हालत गंभीर है। इनको भावनगर के अस्पताल के अलावा बोटाद, धंधुका और अहमदाबाद के अस्पतालों

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गुजरात में बोटाद जिले के बरवाला के रोजिड और अन्य गांवों में सोमवार को जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य की हालत गंभीर है। इनको भावनगर के अस्पताल के अलावा बोटाद, धंधुका और अहमदाबाद के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि चोकड़ी गांव में देशी शराब पी गई थी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने देर रात देशी शराब के लिए केमिकल (मेथनॉल) की आपूर्ति करने वाले को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शराब बनाने वालों और बेचने वालों को भी गिरफ्तार किया है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। सरकार ने जांच के लिए डीएसपी की अध्यक्षता में एसआईटी (विशेष जांच दल) का गठन किया है। मृतकों में रोजिंद के 5, चदरवा के 2, देवगना के 2, अनियाली के 2, आकरू के 3, उचड़ी के 2 और अन्य गांव के 2 लोग शामिल हैं।

बताया गया है कि इन सभी ने चोकड़ी गांव में देशी शराब पी थी। इसके बाद इनकी तबीयत बिगड़ी और एक के बाद एक हुई मौतों से कोहराम मच गया। बताया गया है कि क्षेत्र के लोगों ने कुछ दिन पहले शराबबंदी के लिए पंचायत को पत्र भी लिखा था। बोटाद के एसपी और डीएसपी ने गांव पहुंचकर जायजा लिया है। पुलिस के मुताबिक 90 लीटर केमिकल की आपूर्ति अहमदाबाद से बरवाला चौकड़ी के लाठ, रोजिद समेत 3 गांवों में की गई थी। आरोप है कि इसकी आपूर्ति पिंटू नाम के शख्स ने बरवाला के चोकड़ी गांव में की। यहां इससे शराब तैयार की गई। 

यहां से शराब की आपूर्ति बरवाला के रोजिद, चंदरवा, देवजना और अहमदाबाद ग्रामीण के आकरू और उशदी आदि गांवों में की गई। एटीएस ने जांच शुरू कर दी है। स्टेट मॉनिटरिंग सेल और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को भी रैकेट की जांच के आदेश दिए गए हैं। राज्य सरकार ने मंगलवार से राज्य की देशी शराब की दुकानों पर छापेमारी के आदेश जारी किए हैं। पुलिस के आला अधिकारियों ने रात को चोकड़ी गांव में नेताओं और स्थानीय लोगों से पूछताछ की है। बरवाला के कोंगी विधायक राजेश गोहिल ने भी चोकड़ी गांव का दौरा किया है।  आपको बता दे कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल मृतको के घर जाएंगें।

calender
26 July 2022, 11:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो