Land for Job Scam: राबड़ी देवी से जॉब स्कीम मामले में CBI ने पूछे 48 सवाल, लगातार 5 घंटे तक चली पूछताछ

CBI at Rabri Awas: राबड़ी देवी से नोकरी के बदले जमीन लेने के मामले में सीबीआई की टीम ने करीबन 5 घंटे तक पूछताछ किया।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

CBI at Rabri Awas: राबड़ी देवी से नोकरी के बदले जमीन लेने के मामले में सीबीआई की टीम ने करीबन 5 घंटे तक पूछताछ किया। रेलवे में नोकरी के देने के बदले जमीन के मामले में सीबीआई की टीम राबड़ी देवी से पूछताछ के लिए सोमवार को उनके अवास पर पहुंची थे। हालांकि ये कोई छापेमारी नहीं थी।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी से सोमवार को सीबीआई टीम एक लंबी लिस्ट के साथ उनके निवास स्थान पर पहुंचे थे। जहां पर सीबीआई के टीम के द्वारा राबड़ी देवी से करीबन पांच घंटे में 48 सवाल पूछे गए।

सीबीआई द्वारा पूछे गए राबड़ी देवी से सवाल

पहला सवाल- “आपके पति लालू प्रसाद यादव के लिए भोला यादव क्या काम करते थे?”

दुसरा सवाल- “पटना के 8-9 लोगों से जमीन ली और इसके बदले नौकरी दी गई क्या यह सही है?,

तीसरा प्रश्न- 2008 में किशुनदेव राय ने सेल डीड के जरिए आपके नाम से पटना में 3375 वर्ग फीट जमीन 3.75 लाख रुपये में ट्रांसफर किए क्या ये सही है

चोथा प्रश्न- “क्या यह सही है कि दिल्ली की कंपनी एके इन्फोसिस्टम को फरवरी 2007 में हजारी राय ने 10 लाख 83 हजार में जमीन बेची थी, जिसके बाद हजारी राय के दो भतीजों को जबलपुर में वेस्ट सेंट्रल रेलवे में नौकरी लगाई गई, और बाद में कंपनी की संपत्ति के सभी अधिकार आपके और आपकी बेटी के नाम पर जमा कर दिए गए”

अगला सवाल- इसके बाद 2014 में आपने कंपनी के कई शेयर खरीद कर अचानक डायरेक्टर बन बैठीं?”

सीबीआई से राबड़ी देवी का सवाल ये भी था कि क्या आप जानती है कि सेल डीड और गिफ्ट डीड के द्वारा ली गई सात जमीनों की सर्किल रेट करोड़ों में है?

आज लालू यादव से भी करेगी सीबीआई पूछताछ

राबड़ी देवी से पुछताछ के बाद अब लालू यादव से सीबीआई की टीम पूछताछ करेगी। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से आज नोकरी के बदले जमीन के मामले में सीबीआई पूछताछ करेगी। आपको बता दें की हाल ही में लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है फिलहाल लालू यादव दिल्ली में हैं।

लालू प्रसाद और उनके परिवार आरोप

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर यह मामला काफी साल पूराना है जब वह 2004-2009 के बीच रेल मंत्री थे. यह मामला परिवार को रेलवे ग्रुप-डी में नौकरी देने के बदले जमीन लेने का मामला है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव औरउनके परिवार वाले से सीबीआई लगातार पूछताच कर रही है।

calender
07 March 2023, 12:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो