AAP Candidate List 2024: पंजाब में AAP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किसका नाम शामिल

AAP Candidate List 2024: आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. आप पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

JBT Desk
JBT Desk

AAP Candidate List 2024: पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. मंत्री मीत हेयर को संगरूर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी संगरूर से ही AAP के सांसद रह चुके है. 

लिस्ट में किसका है नाम 

अमृतसर- कुलदीप सिंह धालीवाल
खडूर साहिब- लालजीत सिंह भुल्लर
जालंधर- सुशील कुमार रिंकू
फतेहगढ़ साहिब- गुरप्रीत सिंह जी.पी
फरीदकोट- करमजीत अनमोल
बठिंडा- गुरमीत सिंह खुडियां
संगरूर- गुरुमीत सिंह मीत हेयर
पटियाला- डॉ बलबीर सिंह

आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव की जोर-शोर से तैयारी में जुटी हुई है. पार्टी ने 11 मार्च को अभियान शुरू किया था. पंजाब में आप का नारा है, 'संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की शान बढ़ेगी.' इस बीच भगवंत मान ने दावा किया कि उनकी पार्टी सभी 13 सीटें जीतेगी.

आपको बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं और आम आदमी पार्टी (आप) सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. यहां पर आप ने आपसी सहमति से कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया है. दरअसल, आप और कांग्रेस चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात और गोवा में मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. पंजाब में AAP का मुकाबला मुख्य रूप से कांग्रेस, बीजेपी और अकाली दल (SAD) से है. सूत्रों ने हाल ही में बताया था कि अकाली दल और बीजेपी दोनों गठबंधन को लेकर बात कर रहे हैं.

calender
14 March 2024, 01:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो