गुजरात में अब रात 12 बजे तक बजाए जा सकेंगे लाउडस्पीकर, गृह राज्य मंत्री ने किया ट्वीट

नवरात्र में कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में राज्य सरकार ने लाउडस्पीकर को लेकर एक अहम फैसला लिया है। राज्य में मध्यरात्रि 12 बजे तक लाउड स्पीकर बजाने की अनुमति दी गई है। राज्य सरकार ने नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान रात्रि 12 बजे तक लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति दी है। जिससे खिलाड़ी मन लगाकर गरबा खेल सकेंगे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता-अजय मिस्त्री,अहमदाबाद

नवरात्र में कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में राज्य सरकार ने लाउडस्पीकर को लेकर एक अहम फैसला लिया है। राज्य में मध्यरात्रि 12 बजे तक लाउड स्पीकर बजाने की अनुमति दी गई है।

राज्य सरकार ने नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान रात्रि 12 बजे तक लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति दी है। जिससे खिलाड़ी मन लगाकर गरबा खेल सकेंगे। इस संबंध में गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने ट्वीट किया कि, गुजरात की संस्कृति के एक महत्वपूर्ण अंग और प्रत्येक गुजराती की आत्मा के रूप में, लाउडस्पीकर पब्लिक एड्रेस सिस्टम को 9 दिनों के लिए रात 12:00 बजे तक स्थापित करने की अनुमति दी गई है। लोगों के खुशी, उत्साह, आस्था और भावनाओं को प्राथमिकता देते हुए दुर्गा, नवरात्रि के त्योहार के दौरान। इस साल शरद नवरात्रि 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक रहेगी।

सोमवार से देवी पूजा के पर्व की शुरुआत करना शुभ रहेगा। सोमवार होने के कारण देवी का वाहन हाथी रहेगा। हालांकि देवी का वाहन सिंह है, हर नवरात्रि में मां दुर्गा एक अलग वाहन पर सवार होकर धरती पर आती हैं। विभिन्न वाहनों पर देवी के आने के विभिन्न शुभ और अशुभ फलों का उल्लेख किया गया है। वहां बुधवार को दशम तिथि होने के कारण देवी हाथी पर सवार होकर विदा होंगी।

calender
23 September 2022, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो