मध्य प्रदेश: मथुरा के बाद उज्जैन में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने किए बाबा महाकाल के भस्मारती दर्शन

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाद अब चौथे टेस्ट मैच में अहमदाबाद में जीत पाना चाहेगा। बता दें कि भारतीय टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में सीधा पहुंचने की राह को तो झटका लगा है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाद अब चौथे टेस्ट मैच में अहमदाबाद में जीत पाना चाहेगा। बता दें कि भारतीय टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में सीधा पहुंचने की राह को तो झटका लगा है, मगर तीसरा टेस्ट मैच जीतते ही फाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा।

इस दौरान दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ शनिवार सुबह बाबा महाकाल की भस्मारती दर्शन किए और पूजा- अभिषेक किया। विराट कोहली भस्मारती के बाद महाकाल मंदिर के बाहर आए और मीडिया के माध्यम से जय श्री महाकाल बोलकर सभी को धन्यवाद कहा।

 

इसके बाद विराट कोहली और और अनुष्का शर्मा इंदौर के लिए रवाना हो गए। विराट कोहली इंदौर में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। शुक्रवार को मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली आज पत्नी अनुष्का के साथ बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने पहुंचे।

विराट और अनुष्का ने गर्भगृह के भी किए दर्शन -

बता दें कि महाकालेश्वर मंदिर में पूजा करने के बाद विराट और अनुष्का ने गर्भगृह के भी दर्शन किए। विराट और अनुष्का दोनों भक्ति में लीन दिखाई दिए और लोगों के साथ आरती में बैठे। वहीं इस दौरान आरती के बीच विराट कोहली को अनुष्का शर्मा कुछ समझाती भी दिखीं। वीडियो के सामने आने के बाद देखा गया कि जैसे अनुष्का विराट को भस्म आरती के बारे में बता रही हों।

 

कई मंदिर और आश्रम में गए विराट और अनुष्का -

बता दें कि हाल ही में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को कई मंदिरों और आश्रम में जाते हुए देखा गया है। वहीं नए साल की शुरुआत में भी विराट और अनुष्का ने वृंदावन में दो दिन बिताए थे। विराट और अनुष्का दोनों को बाबा नीम करौली के आश्रम में भी देखा गया था। आनंदमई आश्रम जाकर विराट और अनुष्का ने कई साधु और संतों से भी मुकालात की थी।

इन खिलाडियों ने भी किए बाबा महाकाल के दर्शन -

राहुल और अथिया -

कहते हैं कि वक्त बहुत बड़ा बलवान होता है। कभी अपनी जीवनशैली और विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहे केएल राहुल अब अपने खराब फॉर्म के चलते आलोचकों के निशाने पर हैं। व्यक्ति को बुरे वक्त में भगवान याद आते हैं। बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच के लिए केएल राहुल इंदौर आए हुए हैं।

रविवार सुबह चार बजे जब पूरी भारतीय टीम गहरी नींद में थी, तब केएल राहुल उज्जैन में बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल होने के लिए पहुंचे। उज्जैन के ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में रविवार तड़के चार बजे भस्मआरती के दौरान राहुल के साथ उनकी पत्नी अथिया भी मौजूद थीं।

बता दें कि केएल राहुल और आथिया ने करीब दो घंटे नंदी मंडपम में बैठकर आरती दर्शन किए। आरती के बाद उन दोनों ने पंडित संजय पुजारी और पंडित आशीष पुजारी के आचार्यत्व में गर्भगृह में भगवान महाकाल की पूजा-अर्चना भी की। बता दें कि हाल ही में केएल राहुल और अथिया का विवाह हुआ है।

अक्षर पटेल ने भी पत्नी संग लिया बाबा महाकाल का आशीर्वाद -

वहीं सोमवार सुबह क्रिकेटर अक्षर पटेल पत्नी के साथ महाकाल बाबा के भस्मारती दर्शन किए और पूजन किया। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में रविवार तड़के चार बजे भस्मआरती के दौरान अक्षर पटेल के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं। अक्षर पटेल और उनकी पत्नी दोनों ने भाव पूर्वक बाबा महाकाल की पूजा और अभिषेक किया साथ ही उनका आशीर्वाद भी लिया। इसके दोनों उज्जैन से इंदौर के लिए रवाना हो गए।

calender
04 March 2023, 02:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो