मध्य प्रदेश: आत्महत्या की सूचना मिलने के बाद जिसे तलाशते रहे नदी में, वो प्रेमी के साथ चित्तौड़गढ़ में मिली

मामला मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले का है, जहां अभिनंदन नगर क्षेत्र की एक 22 वर्षीय युवती के बायपास स्थित शिवना पुल से कालाभाटा बांध के बेकवाटर में गिरने की खबर पर करीब दो दिन तक गोताखोर उसे पानी में तलाशते रहे

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मामला मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले का है, जहां अभिनंदन नगर क्षेत्र की एक 22 वर्षीय युवती के बायपास स्थित शिवना पुल से कालाभाटा बांध के बेकवाटर में गिरने की खबर पर करीब दो दिन तक गोताखोर उसे पानी में तलाशते रहे। लेकिन लड़की डूबने की झूठी खबर फैलाकर अपने प्रेमी के संगे पहले अजमेर और फिर चित्तौड़ पहुंच गई। जब पुलिस का दबाव बढ़ने लगा तो दोनों सोमवार सुबह घर लौट आए। फिलहाल युवक और युवती दोनों ही अपने-अपने घर चले गए हैं। वहीं पुलिस अब झूठी खबर फैलाने के मामले में इनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही हैं।

वहीं कोतवाली टीआई अमित सोनी ने बताया कि युवती शनिवार सुबह करीब 11:30 बजे अपने घर से निकली थी। लेकिन शाम करीब 5:30 बजे किसी अंजान व्यक्ति ने युवती के पिता को मोबाइल पर सूचना दी कि आपकी बेटी कालाभाटा बांध के पास बायपास स्थित शिवना पुल पर स्कूटी खड़ी कर पानी में कूद गई है। सूचना मिलने के तुरंत बाद पिता और स्वजन घबराते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। वहां पर युवती की स्कूटी और चप्पलें भी मिली।

सीएसपी सतनाम सिंह, थाना प्रभारी संदीप मंगोलिया सहित एसडीआरएफ और नपा की टीम ने मौके पर पहुंचकर पानी में युवती को तलाशने का कार्य शुरू कराया। कड़कड़ाती ठंड में गोताखोर रात करीब 10:30 बजे तक कालाभाटा बांध के बैकवाटर में नेहा को खोजते रहे लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इसके बाद सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया। वहीं रविवार सुबह फिर से टीम पानी में युवती को खोजने उतरी, पर उसका कहीं भी अता-पता नहीं मिला। इस चक्कर में पुलिस अधिकारी और गोताखोर दोनों परेशान होते रहे।

इसी दौरान पुलिस अधिकारियों ने नेहा के पिता से फोन करने वाले युवक का नंबर लिया और उसकी जांच-पड़ताल शुरू की, तो वह सिम 21 वर्षीय आर्यन खां मेवाती निवासी संजीत रोड के नाम पर रजिस्टर्ड मिली। यह नंबर लगातार बंद आ रहा था इसलिए पुलिस आर्यन को खोजने गई तो वह घर से भी गायब था।

इस बीच पुलिस को दोनों पर शक हो गया। पुलिस ने जब कार्रवाई शुरू की तो पता चला की आर्यन और युवती दोनों अजमेर में थे और रविवार को चित्तौड़ आ गए। पुलिस ने इसके बाद दोनों को चित्तौड़ से पकड़ लिया और दोनों को सोमवार सुबह मंदसौर लेकर आ गए। जहां से युवती और युवक दोनों अपने माता-पिता के घर चली गई।

calender
01 February 2023, 01:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो