मध्य प्रदेश: लोको पायलट की बड़ी लापरवाही आई सामने, ड्यूटी खत्म होने पर ट्रैक पर छोड़ी मालगाड़ी, 17 घंटे बंद रहा रेलवे फाटक

जिले के टिमरनी कस्‍बे में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया। जहां पर लोको पायलट की ड्यूटी खत्म हुई तो वे मालगाड़ी को रेलवे फाटक पर खड़ी कर के चले गए। जिसके चलते मालगाड़ी करीब 17 घंटे तक वहीं पर खड़ी रही

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश में हरदा जिले के टिमरनी कस्‍बे में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया। जहां पर लोको पायलट की ड्यूटी खत्म हुई तो वे मालगाड़ी को रेलवे फाटक पर खड़ी कर के चले गए। जिसके चलते मालगाड़ी करीब 17 घंटे तक वहीं पर खड़ी रही।

बता दें कि इस दौरान रेलवे फाटक बंद होने के कारण इलाके में यातायात व्यवस्था भी चरमरा गई। स्कूली बच्चों से लेकर वाहन चालकों को भी आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मालगाड़ी कड़ी होने की वजह से पूरे समय फाटक के पास जाम लगा रहा।

मालगाड़ी खड़ी रही रेलवे फाटक पर -

बता दें कि दूसरे दिन शनिवार दोपहर में इटारसी से लोको पायलट और महिला गार्ड वहां पर पहुंचे, इसके बाद वे मालगाड़ी को आगे लेकर गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक टिमरनी रेलवे स्टेशन के पास ही रेलवे फाटक पर शुक्रवार रात करीब 10 बजे से लेकर शनिवार की दोपहर करीब 3:00 बजे तक मालगाड़ी खड़ी रही।

ड्यूटी खत्म हो गई थी लोको पायलट की -

बताया जा रहा है कि यहां पर आकर लोको पायलट और गार्ड की ड्यूटी खत्म हो गई थी और इसी के चलते वे लोग मालगाड़ी को वहीं पर खड़ी कर के चले गए। इस वजह से शुक्रवार रात 10 से लेकर शनिवार की दोपहर करीब 3:00 बजे तक फाटक बंद रहा। बता दें कि करताना क्षेत्र के करीब 40 गांवों के लोग इसी रेलवे फाटक से हरदा, टिमरनी सहित अन्य क्षेत्रों में आवा-गमन करते हैं।

मिथुन सरोदे, स्टेशन मास्टर टिमरनी -

मिथुन सरोदे के अनुसार लोको पायलट के 11 घंटे की ड्यूटी पूर्ण होने जाने पर वे मालगाड़ी छोड़कर घर चले गए। दूसरे पायलट की व्यवस्था की गई। गॉर्ड और पायलट के आने के बाद मालगाड़ी को वहां से रवाना कर दिया गया।

calender
29 January 2023, 10:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो