मध्य प्रदेश: सीधी जिले में लोकायुक्त टीम ने महिला बाल विकास विभाग के बाबू को 25 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

सीधी जिले के महिला बाल विकास कुसमी में पदस्थ परियोजना अधिकारी के बाबू को लोकायुक्त की टीम ने 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। बता दें कि बाबू ने एक आदिवासी महिला से आंगनबाड़ी सहायिका के पद में नौकरी दिलाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश। सीधी जिले के महिला बाल विकास कुसमी में पदस्थ परियोजना अधिकारी के बाबू को लोकायुक्त की टीम ने 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। बता दें कि बाबू ने एक आदिवासी महिला से आंगनबाड़ी सहायिका के पद में नौकरी दिलाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। मंगलवार दोपहर यह कार्रवाई परियोजना अधिकारी कुसमी बाबू के कक्ष में की गई है।

बाबू के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत यह कार्रवाई की गई। बता दें कि रनिया देवी पति स्वर्गीय तेजभान सिंह (38 वर्ष) निवासी रौहाल ने लोकायुक्त कार्यालय रीवा में आवेदन देकर शिकायत की थी कि परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास कुसमी का बाबू एसके तिवारी सहायक ग्रेड 2 की स्थापना आंगनबाड़ी सहायिका के पद में नौकरी के लिए 25 हजार रूपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच गंभीरता से की गई।

लोकायुक्त की 16 सदस्य टीम जांच सही पाए जाने पर मंगलवार दोपहर परियोजना कार्यालय महिला बाल विकास कुसमी पहुंच गई। टीम द्वारा धरपकड़ करने के लिए जाल बिछाया गया और जैसे ही रनिया देवी ने महिला बाल विकास परियोजना कुसमी के बाबू एसके तिवारी को 25 हजार रुपए रिश्वत दी उसी दौरान लोकायुक्त टीम ने उसे पकड़ लिया। बाबू एसके तिवारी को और कार्रवाई के लिए सीधी लाया गया। वहीं दोनों पक्ष से कार्रवाई के बाद बाबू को मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

गोपाल सिंह धाकड़, अधीक्षक लोकायुक्त -

वहीं गोपाल सिंह धाकड़ (अधीक्षक लोकायुक्त) ने बताया कि शिकायत के आधार पर लोकायुक्त टीम ने एसके तिवारी सहायक ग्रेड 2 को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार गया है। एसके तिवारी ने आंगनवाड़ी सहायिका पद में नौकरी दिलाने के लिए महिला से रिश्वत की मांग की थी।

calender
07 February 2023, 07:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो