मध्य प्रदेश: इंदौर में सरफराज मेमन से मुंबई ATS की पूछताछ, खुलेंगे संदिग्ध आतंकी के राज

आतंकवादी हमले की आशंका के बाद हरकत में आई पुलिस और इंटेलिजेंस इंदौर की ग्रीन पार्क कॉलोनी निवासी सरफराज मेमन से पूछताछ कर रही है। बता दें कि सरफराज के हांगकांग लिंक तो मिल गए है, लेकिन पाकिस्तानी संबंध के बारे में अभी वह कुछ नहीं बता रहा है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

आतंकवादी हमले की आशंका के बाद हरकत में आई पुलिस और इंटेलिजेंस इंदौर की ग्रीन पार्क कॉलोनी निवासी सरफराज मेमन से पूछताछ कर रही है। बता दें कि सरफराज के हांगकांग लिंक तो मिल गए है, लेकिन पाकिस्तानी संबंध के बारे में अभी वह कुछ नहीं बता रहा है। मंगलवार को इंदौर पुलिस ने मुंबई ATS और NIA को भी पूछताछ के लिए बुलाया है।

वहीं अलर्ट के बाद इंदौर शहर में बम निरोधक दस्ता भी सक्रिय हो गया है और स्निफर डॉग को लेकर जगह-जगह तफ्तीश की जा रही है। बता दें कि ग्रीन पार्क कॉलोनी के फातिमा अपार्टमेंट में रहने वाले सरफराज मेमन पुत्र अहमद मेमन के बारे में मुंबई से ही संदेश आया था।

मुंबई ATS ने इंटेलिजेंस को ई-मेल कर बताया था कि सरफराज हांगकांग, चीन और पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर भारत आया है और वह बड़े आतंकी हमले की फिराक में है। इंटेलिजेंस ने इसके बाद जानकारी जुटाई और सरफराज को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार देर रात सरफराज से चंदन नगर थाने में पूछताछ की गई, लेकिन पुलिस और इंटेलिजेंस को आतंकी गतिविधियों संबंधित कोई भी जानकारी नहीं मिली।

यह कहना है सरफराज का -

बता दें कि सरफराज मेमन ने कहा है कि उसकी खजराना में दवाई (मेडिकल) की दुकान थी। हालांकि, अभी वह बंद है। उसने कहा कि बहन की मौत के बाद वह हांगकांग चला गया था। लगभग 12 साल सरफराज ने हांगकांग में मोबाइल दुकान और रेस्त्रां में काम किया है। पासपोर्ट में पुलिस को हांगकांग की एंट्री भी मिली है। वहीं पुलिस और इंटेलिजेंस अब इस बात की भी जांच पड़ताल कर रही है कि क्या वह वहां काम कर रहा था या फिर हांगकांग के रास्ते पाकिस्तान या तालिबान के संपर्क में तो नहीं था।

घर से अक्सर गायब रहता था सरफराज -

जानकारी के अनुसार सरफराज की गतिविधियां तो संदिग्ध है। सरफराज घर पर तभी आता था जब उसके दस्तावेज आते थे। वहीं कॉलोनी में रहने वाले लोग भी उसके बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। पुलिस उसके माता और पिता से भी पूछताछ कर चुकी है।

जांच में शामिल अधिकारियों के अनुसार, सरफराज मेमन के पाकिस्तान से कनेक्शन की कड़ियां जुड़ना अभी बाकी है। सरफराज ने पाकिस्तान जाने से इनकार किया है। वहीं इस बात की तफ्तीश की जा रही है कि कहीं सरफराज हांगकांग या फिर चीन के रास्ते तो पाकिस्तान नहीं गया था। मंगलवार को ATS भी NIA से मिली रिपोर्ट की जांच करेगी।

calender
28 February 2023, 10:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो