मध्य प्रदेश: कलेक्‍ट्रेट में परिवार ने किया पेट्रोल डालकर आत्‍मदाह का प्रयास, आवास तोड़े जाने की सुनवाई नहीं होने से थे परेशान

कलेक्ट्रेट में मंगलवार को जनसुनवाई में पट्टे की मांग को लेकर एक ही परिवार के 6 सदस्‍यों द्वारा खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक एक परिवार के 8 लोग जनसुनवाई में आए हुए थे

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

रिपोर्ट- मोनू राठौर (ग्वालियर, मध्य प्रदेश)

घटना मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से है, जहां कलेक्ट्रेट में मंगलवार को जनसुनवाई में पट्टे की मांग को लेकर एक ही परिवार के 6 सदस्‍यों द्वारा खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक एक परिवार के 8 लोग जनसुनवाई में आए हुए थे। उनका कहना था कि हमें जहां पट्टे पूर्व में दिए गए हैं हमें वहां नहीं चाहिए।

यह लोग पेट्रोल एक बोतल में लाए थे। इन्‍हें पेट्रोल डालते देखकर अधिकारियों के साथ सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल रोक लिया और सभी को बाहर ले गए। घटना का पता चलते ही विश्वविद्यालय थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है।

पट्टे की मांग को लेकर परिवार पहुंचा कलेक्ट्रेट -

अपर कलेक्टर हरिल्लभ शर्मा ने बताया कि कदम सिंह जाटव बेटा किशोर अपने परिवार के साथ पट्टे की मांग को लेकर आया था, लेकिन कपूर को पट्टा दिया जा चुका है। शर्मा के अनुसार एक साल पहले सरकारी जमीन पर उनके आवास को हटा दिया गया था। तत्काल प्रशासन ने पट्टे दिए थे । इसके बाद ये लोग दूसरी जगह पट्टे देने की मांग कर रहे थे।

इस परिवार को दो पट्टे दिए गए हैं और यह परिवार 15 दिन पहले अपने पट्टे वापस कर गया था। यह परिवार अभी भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करके रह रहा है जिसे प्रशासन हटा सकता है। इसके बाद इनको पट्टे वाले स्थान पर पहुंचाया जाएगा।

यह है पूरा मामला -

सिरोल निवासी कदम सिंह जाटव ने बताया कि बीते साल मई माह में उनका जोे आवास सरकार ने दिया था। उन्हें पंचायत कार्यालय के नाम पर तोड़ा गया था और पिछले आठ माह से लगातार वह जनसनुवाई में अपनी शिकायत करने आ रहे हैं, लेकिन उनकी आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...

 

मध्य प्रदेश: भिंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, तिहरे हत्याकांड में शामिल 5 आरोपी गिरफ्तार, हथियार जब्त

calender
17 January 2023, 06:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो