मध्य प्रदेश: बुरहानपुर जिले में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक ने मारी पिकअप को टक्कर, छह की मौत, नौ घायल

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के अमरावती मार्ग पर बुधवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। देड़तलाई के पास गन्ना लेकर जा रहे ट्रक ने मजदूरों से भरे पिकअप वाहन को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर से पिकअप में सवार दो बच्चियों सहित पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के अमरावती मार्ग पर बुधवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। देड़तलाई के पास गन्ना लेकर जा रहे ट्रक ने मजदूरों से भरे पिकअप वाहन को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर से पिकअप में सवार दो बच्चियों सहित पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं जिला अस्पताल ले जाते समय चार वर्षीय धारसिंह ने भी दम तोड़ दिया। पिकअप वाहन में सवार नौ अन्य लोग घायल हैं। जिन्हें खकनार स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। वहीं घायलों में से तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि सभी मृतक और घायल खंडवा जिले की खालवा तहसील के सुंदर देव गांव के हैं। मिली जानकारी के अनुसार ये मजदूर कपास चुनने के लिए महाराष्ट्र के अंतर गांव शिवाजी गए हुए थे और काम खत्म होने के बाद अपने घर लौट रहे थे।

बुरहानपुर जिले की सीमा में प्रवेश करते ही दोपहर करीब 3:30 बजे उनकी घर लौटने की खुशी अचानक मातम में बदल गई। घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। यह सब देख राहगीर और स्थानीय लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और घायलों को बाहर निकाल कर पुलिस को इसकी सूचना दी।

मृतक और घायलों के नाम -

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रमेश पुत्र मंगल 35 वर्ष और जामवंती बाई पति रमेश 32 वर्ष, पार्वती पति रामसिंग दिनकर 32 वर्ष, नंदिनी पुत्री रामसिंग दिनकर 12 वर्ष, दुर्गा पुत्री कालू तंडिलकर 14 वर्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी।

घायलों में मुन्नीबाई पति रामचरण 48 वर्ष, रामसिंग पुत्र मोतीलाल 40 वर्ष, चन्दाबाई पति नानकराम 35 वर्ष, बसंती पति श्रीराम 45 वर्ष, गणेश पुत्र रामचरण 10 वर्ष, छरासिंह पुत्र रमेश 07 वर्ष, रविन्द्र पुत्र रमेश 10 वर्ष, कौशल्या पिता जीकेश 15 वर्ष, जगन पुत्र कमल 13 वर्ष शामिल हैं। सभी लोग खंडवा जिले के सुंदर देव गांव के बताए गए हैं।

अंधा मोड़ है खतरनाक -

बता दें कि देड़तलाई से करीब एक कि.मी. दूर मिश्रा पेट्रोल पंप के पास जहां यह हादसा हुआ है, वहां अक्सर ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां अंधा मोड़ है, जिससे वाहन चालकों को कुछ नजर नहीं आता। मोड़ से पहले एमपीआरडीसी ने स्पीड ब्रेकर और सुरक्षा के अन्य इंतजाम भी नहीं किए हैं। जिसके चलते इस ब्लैक स्पॉट पर हर साल करीब तीस से चालीस दुर्घटनाएं होती हैं।

calender
02 February 2023, 12:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो