मनीष सिसोदिया ने किया एससीईआरटी दिल्ली में नए ट्रेनिंग ब्लॉक का उद्घाटन

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में शिक्षक प्रशिक्षण को और मजबूती देने के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद्,(SCERT) दिल्ली में शानदार ट्रेनिंग ब्लॉक का निर्माण करवाया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली:  केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में शिक्षक प्रशिक्षण को और मजबूती देने के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद्,(SCERT) दिल्ली में शानदार ट्रेनिंग ब्लॉक का निर्माण करवाया है। शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इसका उद्घाटन किया।

विश्वस्तरीय ट्रेनिंग सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया यह ट्रेनिंग ब्लॉक शिक्षक प्रशिक्षण की अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। इनमें 5 बड़े ट्रेनिंग हॉल,ऑडिटोरियम,कांफ्रेंस रूम,फैकल्टी ऑफिस,इनसेट रूम व कैफेटेरिया शामिल है।

इस मौके पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि एससीईआरटी के इस नए ट्रेनिंग ब्लॉक से दिल्ली में शिक्षक प्रशिक्षण को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। यहां हमारे शिक्षकों को अच्छे वातावरण में अच्छी सुविधाओं के साथ ट्रेनिंग दी जा सकेंगी। तथा यह नया ब्लॉक दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में रिसर्च व इनोवेशन के सेंटर के रूप में भी कार्य करेगा। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार के रूप में हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने संस्थानों को सभी सुविधाएं व अवसर मुहैया करवाए और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में पिछले 7 सालों से हम दिल्ली में प्रतिबद्धता के साथ इसे सुनिश्चित करने का काम कर रहे है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने इस ट्रेनिंग ब्लॉक के लिए सुविधाएं मुहैया करवाने का काम किया है लेकिन इससे आगे का काम एससीईआरटी का है कि कैसे शिक्षकों को यहाँ शानदार ट्रेनिंग देते हुए स्कूली शिक्षा को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया जाए ताकि देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भी क्वालिटी टीचर ट्रेनिंग की बात की जाए तो लोग एससीईआरटी, दिल्ली का नाम ले।

calender
21 October 2022, 09:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो