मौलाना सज्जाद नोमानी का बड़ा बयान, जानिए क्यों कहा, 'मुसलमानों में भी बिकाऊ लोग होते हैं...'

मुस्लिम स्कॉलर मौलाना सज्जाद नोमानी ने मुसलमानों को चुनाव से पहले सतर्क करते हुए बड़ा बयान दिया है. जानिए क्या कहा.

JBT Desk
JBT Desk

Maulana Sajjad Nomani: लोकसभा चनाव नजदीक आ रही हैं. 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी. इससे पहले ना सिर्फ पार्टियां बल्कि बड़े नेताओं ने वोटरों को सलाह देनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में मुस्लिम स्कॉलर मौलाना सज्जाद नोमानी ने मुसलमानों को समझाते हुए बड़ा दे दिया. उन्होंने कहा कि मुस्लिम उम्मीदवार का चेहरा देखकर वोट ना करें. क्योंकि मुसलमानों में भी बिकाऊ लोग हैं जो चंद पैसे लेकर वोट काटने का काम करते हैं. 

उन्होंने अपने बयान में कहा कि ये चुनाव आम चुनावों की तरह नहीं है, बल्कि इन चुनावों से अगले कई वर्षों का भविष्य तय होगा. ऐसे में एक जिम्मेदार शहरी होने के नाते अपना वोट जरूर डालें. आपका वोट बहुत कीमती है, ये ना सोचना का आपके एक वोट से क्या होगा. आपका एक वोट ही दूर तक असर करेगा. छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर लोगों को जागरूक करने का काम करें और घर-घर जाकर वोट की अहमियत लोगों को बताई जानी चाहिए.

सज्जाद नोमानी ने आगे कहा कि वोट डालते समय होशियार रहना जरूरी है और अपनी अक्ल का इस्तेमाल करें. क्योंकि एक सीट पर एक से ज्यादा उम्मीदवार होते हैं. हर सीट पर ज्यादातर उम्मीदवार सिर्फ वोट काटने के लिए खड़े होते हैं. अगर आपकी सीट पर भी ऐसा ही हाल है तो ये ना देखें कि आपके सामने कोई मुस्लिम उम्मीदवार खड़ा है तो उसी को वोट दें. वोट किसी दूसरे उम्मीदवार को भी दिया जाता है. क्योंकि मुसलमानों में भी ऐसे बिकाऊ लोग हैं जो पैसे जनता के साथ विश्वास घात करते हैं और वोट काटने का काम करते हैं.

calender
17 April 2024, 07:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो