दुनिया के Top 10 शूटर्स में से एक है मुख्तार अंसारी के बेटा अब्बास, रोशन किया था देश का नाम

Mukhtar Ansari: पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की 28 मार्च गुरुवार देर रात बांदा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Mukhtar Ansari: पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की 28 मार्च गुरुवार देर रात बांदा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई मुख्तार अंसारी अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ चले गए है और अब इस पर किसका मालिकाना हक होगा आइए जानते हैं विस्तार से.

मुख्तार अंसारी के बेटे की बात करें तो मुख्तार उनके बेटे का नाम दुनिया के टॉप 10 शुटर्स में से एक है जिसका नाम है अब्बास अंसारी. जिसने देश का नाम रोशन किया है. एक तरफ जहां पिता माफिया डॉन मुख्तार अंसारी है. जिसने अपने परिवार की शानदार विरासत पर पैबंद लगा दिया है. तो वहीं दूसरी ओर अब्बास ने इस प्रकार देश का नाम भी रौशन किया है आइए विस्तार से जानते हैं. 

अब्बास अंसारी
अब्बास अंसारी

मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी शॉट गन शूटिंग का इंटरनेशनल खिलाड़ी है. दुनिया के टॉप 10 शुटरों में से गिनती होती है. साथ ही अब्बास अंसारी दुनियाभर में कई पदक जीतकर देश का नाम रौश कर चुके हैं. वहीं अब उनके पिता मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है. फिलहाल अब्बास अंसारी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

साल 2013 में 55वीं नैशनल शुटिंग चैंपियनशिप की स्कीट स्पर्धा के जुनियर वर्ग में अब्बास ने गोल्ड मेडल जीता था. अब्बास ने इस चैंपियनशिप में पंजाब की नुमाइंदगी की थी. अब्बास ने सीनियर वर्ग में भी सिल्वर मेडल जीता था. तब अब्बास ने कहा था कि उनका मुख्य लक्ष्य 2016 में रियो ओलिंपिक में गोल्ड पर निशाना लगाना है. वह चार बार के जूनियर नैशनल शूटिंग चैंपियन रह चुके हैं.

Abbas_Ansari
Abbas_Ansari

मुख्तार अंसारी भले की संगठित अपराध का एक माफिया डॉन बन चुका था लेकिन गाजीपुर में उसके परिवार की पहचान राजनीति  से ही शुरू होती है और इसका सिर्फ डर ही नहीं बल्कि काम भी मायने रखता था. साथ मुख्तार अंसारी की मऊ में भी काफी इज्जत और सम्मान दिया जाता था और इसका एक कारण ये था कि काफी खानदान का गौरवशाली इतिहास.

calender
28 March 2024, 11:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो