Navjot Sidhu: कल पटियाला जेल से रिहा होंगे नवजोत सिंह सिद्धू, ट्विटर पर शेयर की जानकारी

पंजाब कांग्रेस के पूर्व चीफ नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) 1 अप्रैल को यानी कल पटियाला जेल (Patiala Jail) से रिहा हो सकते हैं।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Punjab News: पंजाब कांग्रेस के पूर्व चीफ नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) 1 अप्रैल को यानी कल पटियाला जेल (Patiala Jail) से रिहा हो सकते हैं। सिद्धू के ट्विटर हैंडल से ये जानकारी शेयर की गई है। हालांकि पंजाब सरकार (Punjab Government) ने इसकी विधिवत जानकारी नहीं दी है। अभी कैदियों की रिहाई पर बैठकों का दौर चल रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि उन्हें रोडरेज केस में 19 मई 2022 को एक साल कैद की सजा सुनाई गई थी। सिद्धू 20 मई 2022 को जेल गए थे।26 जनवरी को रिहाई के कयास थे, कैबिनेट ने फाइल नहीं भेजी

बता दें कि दिसंबर 2022 से ही नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। पंजाब कांग्रेस का एक बड़ा धड़ा सिद्धू के स्वागत की तैयारियों में भी जुट गया। सभी को उम्मीद थी कि 26 जनवरी 2023 को नवजोत सिंह सिद्धू रिहा हो जाएंगे। 26 जनवरी की सुबह से ही समर्थक जेल के बाहर पहुंच गए, लेकिन सिद्धू बाहर नहीं आए।

जेल प्रशासन की तरफ से लगभग 56 लोगों की फाइल बनाई गई थी, जिन्हें अच्छे आचरण के चलते गणतंत्र दिवस के दिन जेल से रिहा होना था। गणतंत्र दिवस से पहले कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को रखा ही नहीं गया। न यह प्रस्ताव कैबिनेट में पास हुआ और न ही यह पंजाब राज्यपाल के पास हस्ताक्षर होने के लिए गया। कुछ लोगों का कहना था कि लिस्ट में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम था ही नहीं।

calender
31 March 2023, 03:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो