बीआरएस में शामिल हुए NCP नेता अभय कैलासराव, सीएम केसीआर ने गुलाबी दुपट्टा पहना कर किया स्वागत

बुधवार को प्रगति भवन में मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव की मौजूदगी में अभय कैलासराव पाटिल के पार्टी में शामिल हुए।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

BRS Party News : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति (BRS) देश के अन्य राज्यों में भी अपनी विस्तार कर रही है। तेलंगाना में बीआरएस पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रदेश में कई बड़े बदलाव और विकास कार्य देखने को मिले हैं। सीएम केसीआर तेलंगाना के विकास के लिए लगातार नई-नई योजनाएं चला रहे हैं जिसका लाभ तेंगाना की जनता को मिल रहा है।

आपको बता दें कि केसीआर सरकार ने शिक्षा से लेकर कृषि तक के क्षेत्र का विकास किया है। तेलंगाना राज्य में हो रहे विकास को देखते कर दूसरे राज्य के लोग और नेता बीआरएस पार्टी व सीएम केसीआर के फैसले से प्रभावित हो रहे हैं।

दूसरी पार्टी के कई नेताओं ने बीआरएस पार्टी का दामन थाम लिया है। अब आपको बता दें कि इन नेताओं में एक नाम महाराष्ट्र की एनसीपी पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय कैलासराव पाटिल का जुड़ गया है।

बीआरएस का थामा दामन

बुधावार 29 मार्च को एनसीपी पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय कैलासराव पाटिल भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में शामिल हुए हैं। बुधवार को प्रगति भवन में मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव की मौजूदगी में अभय कैलासराव पाटिल के पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान सीएम केसीआर ने गुलाबी दुपट्टे के साथ पार्टी में गर्मजोशी से स्वागत किया।

अभय कैलासराव पाटिल का बयान

सीएम केसीआर से मिलने के दौरान अभय कैलासराव पाटिल उन्होंने कहा कि “महाराष्ट्र में सीएम केसीआर की बैठकों में लोगों की भारी लोग शामिल हुए जो प्रतिक्रिया राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिक विश्लेषकों की अपेक्षाओं से परे थी”। पार्टी सूत्रों के मुताबिक नांदेड़ और कंधार लोहा में बैठकों के बाद दूसरी पार्टियों के कई नेता बीआरएस पार्टी में शामिल होने को इच्छा व्यक्त कर रहे थे।

कौन हैं अभय कैलासराव पाटिल

अभय कैलासराव पाटिल एक ऐसे परिवार से आते हैं जिसकी महाराष्ट्र के औरंगाबाद, परभणी और पड़ोसी जिलों में मजबूत राजनीतिक प्रतिष्ठा है। आपको बता दें कि उनके पिता कैलासराव पाटिल ने दो बार विधायक के रूप में कार्य किया और उनके दादा दिगंबर राव वाडेकर ने भी विधायक के रूप में कार्य किया। वहीं उनके चाचा भाऊ साहिब पाटिल ने दो बार विधायक के रूप में चुनाव लड़ा था और उनकी मामी ने औरंगाबाद जिला परिषद अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था।

तेलंगाना मॉडल लोगों को आ रहा पसंद

तेलंगाना में हो रहे विकास कार्य दूसरे राज्य की जनता को बहुत पसंद आ रहे हैं। सीएम केसीआर सरकार द्वारा जनता के हित में उठाए जा रहे कदमों से लोगों को बहुत लाभ मिल रहा है। बता दें कि सीएम सरकार का किसाने के लिए किए गए फैसले से दूसरे राज्य को लोग प्रभावित हो रहे हैँ।

हर कोई चाहता है कि तेंलगाना जैसी कृषि योजना हमारे राज्य में भी लागू की जाएं। वहीं "अब की बार किसान सरकार" नारे के साथ, बीआरएस पार्टी अब राष्ट्रीय राजनीति में अपनी छाप छोड़ रही है। आम जनता के अलावा, कई राजनेता पार्टी में शामिल होने के लिए आगे आ रहे हैं।

कार्यक्रम में शामिल हो रहे हजारों लोग

बीआरएस पार्टी के कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग बाग ले रहे हैं। महाराष्ट्र में बीआरएस पार्टी दो बार बड़ी बैठक का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में जनता शामिल हुई। महाराष्ट्र के लोग तेलंगाना सरकार की नीतियों के सराहना कर रहे हैं। इसके अलावा किसानों के लिए बनाई गई योजना के लिए महाराष्ट्र की जनता सीएम केसीआर की तारीफ कर रही है।

आपको बता दें कि हाल ही में सीएम केसीआर ने कहा था कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र के आगामी जिला परिषद चुनाव लड़ेगी। वहीं पूरे राज्य के गांव-गांव में बीआरएस पार्टी का प्रसार करेगी।

calender
30 March 2023, 12:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो