तारीख पर तारीख....मेयर चुनाव के लिए आई नई तारीख, दिल्ली सरकार ने LG को भेजा प्रस्ताव

दिल्ली के मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव के लिए एक बार फिर नई तारीख आ चुकी है। दिल्ली सरकार दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एमसीडी मेयर चुनाव को लेकर उपराज्यपाल विनय सक्सेना को एक बार फिर नया प्रपोजल भेजा है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Delhi MCD Mayor Election: तारीख पर तारीख ये सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली के मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव के लिए एक बार फिर नई तारीख आ चुकी है। दिल्ली सरकार दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एमसीडी मेयर चुनाव को लेकर उपराज्यपाल विनय सक्सेना को एक बार फिर नया प्रपोजल भेजा है। इसमें 13 या 14 फरवरी को मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव कराए जाने का प्रस्ताव दिया है। दिल्ली MCD चुनाव के नतीजे पिछले साल 7 दिसंबर 2022 को आ गए थे। 

बता दें कि MCD ने पहली बार 6 जनवरी को सदन की बैठक बुलाई थी। उसके बाद दूसरी बैठक 24 जनवरी और महीनेभर के अंदर ही तीसरी बैठक 6 फरवरी को बुलाई गई। हालांकि, इन बैठकों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के सदस्यों के हंगामा करने के चलते चुनाव नहीं हो सका और बैठक स्थगित कर दी गई। DMC अधिनियम 1957 के अनुसार, मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव निकाय चुनावों के बाद होने वाले पहले सदन में होता है। 

MCD चुनाव घोषित हुए दो महीने से अधिक समय बीत चुका है जहां आम आदमी पार्टी ने भाजपा के 15 साल के शासन को जीत लिया। हालांकि, महापौर का चुनाव करने के प्रयास असफल रहे हैं।

calender
09 February 2023, 07:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो