देवबंद मदरसे से NIA ने एक संदिग्ध को उठाया, आतंकियों से संपर्क की मिली थी सूचना

सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और यूपी एटीएस ने रविवार को उत्तर प्रदेश के देवबंद में छापा मारकर एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार संदिग्ध एक मदरसे का छात्र है और वह आईएस मॉड्यूल से संपर्क में था।

Vishal Rana
Vishal Rana

सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और यूपी एटीएस ने रविवार को उत्तर प्रदेश के देवबंद में छापा मारकर एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार संदिग्ध एक मदरसे का छात्र है और वह आईएस मॉड्यूल से संपर्क में था। आज सुबह ही एनआई की टीम ने उसे मदरसे से ही गिरफ्तार किया। सूत्रों के हवाले से मिली सूचना के मुताबिक यूपी एटीएस और एनआईए ने इस संदिग्ध आतंकी को पकड़ा है।

सीरिया में हुए बम धमाकों से भी इस आतंकी के जुड़े होने की खबर मिली है। गिरफ्तार आतंकी का नाम फारुख बताया जा रहा है जो कर्नाटक के आईएस माड्यूल के संपर्क में था। जिसको सुबह एनआईए और एटीएस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए धर दबोचा है। फिलहाल आतंकी को एटीएस अपने साथ ले गई है। जानकारी के मुताबिक आतंकी को कई भाषाओं का भी ज्ञान है। काफी समय से फारुख देवबंद के एक मदरसे में रहकर ही पढ़ाई कर रहा था।

calender
31 July 2022, 01:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो