युवा भारतीय प्रवासी दिवस पर CM शिवराज ने कहा ,प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत दुनिया को दिशा दिखा रहा है

युवा भारतीय प्रवासी दिवस पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा मैं मध्यप्रदेश की 8.50 करोड़ जनता की ओर से आपका हार्दिक स्वागत करता हूं। यह स्वागत आत्मीय है, यह स्वागत भावनात्मक है। उन भावनाओं का प्रकटीकरण आप इंदौर की सड़कों पर देख रहे हैं।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

युवा भारतीय प्रवासी दिवस पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा मैं मध्यप्रदेश की 8.50 करोड़ जनता की ओर से आपका हार्दिक स्वागत करता हूं। यह स्वागत आत्मीय है, यह स्वागत भावनात्मक है। उन भावनाओं का प्रकटीकरण आप इंदौर की सड़कों पर देख रहे हैं। प्रधानमंत्री ने 'मेक इन इंडिया' कहा तो सारी चीज़ें भारत में बनने लगीं। डिजिटल इंडिया से पूरी दुनिया का 40% डिजिटल पेमेंट भारत में हो रहा है और स्किल इंडिया से नौजवानों को कौशल सिखाया जा रहा है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर टेक्नॉलॉजी की बात करें तो भारतीयों ने इंजीनियरिंग और टेक्नॉलॉजी के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के दम पर न केवल अपना लोहा मनवाया है बल्कि कई स्थानों पर ऐसी स्थिति पैदा हुई है कि अगर भारतीय न हो तो कंपनियों का काम ठप हो जाए। जब मैं नवाचार की बात करता हूं तो गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट, एडोब, IBM, मास्टरकार्ड जैसी बहुराज्य दफ्तर में केवल भारतीय ही नज़र आएंगे। इन कंपनियों के डेवलपमेंट लैब से लेकर बोर्ड रूम तक आज भारतीय आसीन हैं।

सोर्स- ट्विटर

इसे भी पढ़े..........

देश में फिलहाल ठंड से राहत नहीं, दिल्ली में इस हफ्ते जारी रहेगा सर्दी का सितम

calender
08 January 2023, 12:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो