पटना: पुलिस ने BSSC छात्रों पर किया लाठीचार्ज, परीक्षा रद्द कराने को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

बुधवार को पटना में बिहार स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन के छात्र धरना प्रदर्शन कर रहे थे दरअसल साल 2022 दिसंबर में BSSC का पेपर लीक हो गया था जिससे गुस्साए छात्रों ने परीक्षा को रद्द करने को लेकर आज धरना प्रदर्शन किया। छात्रों सभी पाली की परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान छात्रों ने जमकर बवाल भी किया।

Vishal Rana
Vishal Rana

पटना, बिहार: बुधवार को पटना में बिहार स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन के छात्र धरना प्रदर्शन कर रहे थे दरअसल साल 2022 दिसंबर में BSSC का पेपर लीक हो गया था जिससे गुस्साए छात्रों ने परीक्षा को रद्द करने को लेकर आज धरना प्रदर्शन किया। छात्रों सभी पाली की परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान छात्रों ने जमकर बवाल भी किया।

छात्रों को उग्र होता देख पुलिस ने उन पर लाठियां बरसाना शुरू कर दिया। पुलिस के लाठईचार्ज में 100 से ज्यादा छात्रों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। पटना कॉलेज से इन छात्रों ने अपने प्रदर्शन की शुरुआत की और देखते ही देखते ये पूरे शहर में फैल गए। छात्रों की भीड़ को बेकाबू होता देख पुलिस को छात्रों पर लाठियां बरसानी पड़ी।

 

बता दे, बीते साल दिसंबर में BSSC CGL-3 सचिवालय सहायक का पहली पाली का पेपर लीक हो गया था। जिसके बाद प्रशासन ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए इस मामले के दोषियों की गिरफ्तारी भी की थी लेकिन इसके बाद छात्रों का गुस्सा फूटने लगा और उन्होंने इस परीक्षा की तीनों पालियो को रद्द करने की मांग की।

जब छात्रों की बातों को नहीं सुना गया तो उन्होंने पेपर रद्द करने के लिए प्रदर्शन करना जरुरी समझा। अब छात्रों का विरोध प्रदर्शन इतना बढ़ गया कि पुलिस को उन पर लाठीचार्ज करना पड़ा है। वहीं छात्र लगातार इस परीक्षा को रद्द करने की मांग उठा रहे है।

ये खबर भी पढ़ें...............

पटना एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के वक्त गो एयर के विमान से टकराया था पक्षी

calender
04 January 2023, 02:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो