Fast food की आड़ में सेहत से खिलवाड़, सोया चाप खाने के शौकीन ज़रा बचके

यदि आप भी चाप खाने के शौकीन हो तो जरा सावधान हो जाइए। फरीदाबाद में सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी विभाग की तरफ से चाप बनाने वाली फैक्ट्री में छापेमारी की गई और भारी मात्रा में मैदा चाप बरामद की

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता: राजीव मेहता (हरियाणा)

मौके से मैदा के 10 कट्टे बरामद,

पैरों से कुचलकर बनाते थे मैदा से चाप,

मौके पर सीएम फ्लाइंग, फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट और फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट मौजूद,

सीएम फ्लाइंग ने सैंपल भरकर जांच शुरू कर दी है।

फरीदाबाद: यदि आप भी चाप खाने के शौकीन हो तो जरा सावधान हो जाइए। फरीदाबाद में सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी विभाग की तरफ से चाप बनाने वाली फैक्ट्री में छापेमारी की गई और भारी मात्रा में मैदा चाप बरामद की।

चाप खाने वाले शौकीन लोगों के लिए यह खबर बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि जिस सोया चाप को प्रोटीन वाली सोया चाप समझ कर खाया जा रहा है। असल में वह सोया चाप है ही नहीं, वह मैदे से बनी मैदा चाप आप खा रहे हैं। जो आने वाले समय में आपके शरीर को कहीं ना कहीं बड़ी बीमारियों से ग्रस्त कर सकती है।

बल्लभगढ़ के मुजेसर इलाके में फरीदाबाद सीएम फ्लाइंग की तरफ से ऐसी ही एक सोया चाप बनाने वाली कंपनी पर छापेमारी की गई। जहां से भारी मात्रा में मैदा चाप बरामद की गई और उसे बनाने के लिए भी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा था।

जो लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ का काम है। फिलहाल सीएम फ्लाइंग ने मौके पर फूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम को बुलाकर मैदा चाप के सैंपल को जांच के लिए आगे भेज दिया गया है। और चाप बनाने वाले गोदाम मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले इस गोदाम मालिक के खिलाफ क्या सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाती है।

calender
13 September 2022, 03:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो