सूरत में पीएम मोदी ने 3400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

सूरत में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा जिसके लोग यहां सूरत की धरती पर न रहते हों।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवादाता-राकेश गोसाई,गुजरात

सूरत में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा जिसके लोग यहां सूरत की धरती पर न रहते हों। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से दो दिवसीय दौरे पर गुजरात में हैं। गुजरात पहुंचे पीएम मोदी के स्वागत के लिए सूरत शहर में भारी भीड़ उमड़ी।

पीएम मोदी ने सूरत में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नवरात्र के चल रहे समारोहों के दौरान गुजरात में बुनियादी ढांचे, खेल और आध्यात्मिक स्थलों की आधारशिला रखना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। सूरत 'जनभागीदारी' और एकता का एक बेहतरीन उदाहरण है। पूरे भारत के लोग सूरत में रहते हैं, यह एक छोटा भारत है।

पीएम मोदी ने कहा कि सूरत के लोग वो दौर कभी भूल नहीं सकते जब महामारियों को लेकर बाढ़ की परेशानियों को लेकर यहां अपप्रचार को हवा दी जाती थी। यहां के व्यापारियों से मैंने एक बात कही थी कि अगर सूरत शहर की ब्रांडिंग को गई तो हर सेक्टर, हर कंपनी की ब्रांडिंग अपने आप हो जाएगी।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि व्यापार, कारोबार में लॉजिस्टिक्स का कितना महत्व होता है। ये सूरत वाले अच्छे से जानते हैं। साथ ही कहा कि नई लॉजिस्टिक पॉलिसी (New Logistics Policy) से सूरत को बहुत लाभ होने वाला है। मल्टी मॉडल कनेक्टिवटी के लिए भी सूरत में एक बड़ी योजना पर काम शुरू हो चुका है।पीएम मोदी ने कहा कि सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार से देशभर के अनेक परिवारों का जीवन चलता है। 'ड्रीम सिटी' प्रोजेक्ट जब पूरा हो जाएगा तो सूरत विश्व के सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक डायमंड ट्रेडिंग हब के रूप में विकसित होने वाला है।जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा, जिसके लोग यहां सूरत की धरती पर न रहते हों।

सूरत की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है। इस दौरान पीएम मोदी ने सूरत में 3,400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उन्हें समर्पित किया।पीएम मोदी 29 और 30 सितंबर को कई कार्यक्रमों में भाग लेने वाले हैं। इस दौरान वह राज्य की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस और अहमदाबाद मेट्रो में सवारी भी करेंगे। गुजरात के दो दिवसीय दौरे में वह राज्य में खुशी और उत्साह के साथ मनाए जाने वाले नवरात्र उत्सव के समारोह में भी शामिल होंगे।

पीएम मोदी सूरत, भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी के कार्यक्रमों में लगभग 29,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। परियोजनाओं का उद्देश्य विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे को विकसित करना और गतिशीलता को बढ़ाना है। वह भावनगर में दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल की आधारशिला भी रखेंगे।

calender
29 September 2022, 05:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो