अहमदाबाद: PM मोदी का ड्रोन शो में हुआ स्वागत, भारत के नक्शे से लेकर डिजाइन देखने के लिए उमड़ी भीड़

अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर आज शाम ड्रोन शो का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन से पहले लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए आज यह ड्रोन शो आयोजित किया गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- अजय मिस्त्री,अहमदाबाद

अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर आज शाम ड्रोन शो का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन से पहले लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए आज यह ड्रोन शो आयोजित किया गया। जिसमें IIT दिल्ली के छात्रों यानि भारत में बने करीब 600 स्वदेशी ड्रोन का एरियल ड्रोन शो किया गया।

ड्रोन के जरिए आसमान में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, वेलकम पीएम मोदी, मैप ऑफ इंडिया, वंदे गुजरात, आजादी का अमृत महोत्सव और नेशनल गेम्स का लोगो देखा गया। 36वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन से पहले आज अहमदाबाद में पहला ड्रोन शो आयोजित किया गया। यह ड्रोन शो साबरमती रिवरफ्रंट पर अटल ब्रिज के पूर्वी छोर पर आयोजित किया गया था जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। ड्रोन शो का उद्घाटन खेल और गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने किया। लगभग 600 मेक इन इंडिया ड्रोन ने आसमान में विभिन्न थीम और डिजाइन प्रदर्शित किए। इन ड्रोन को आईआईटी दिल्ली के छात्रों ने ड्रोन शो के लिए बनाया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन से पहले, अहमदाबाद शहर को सजाया गया है और राष्ट्रीय खेलों की प्रतिकृतियां हर जगह रखी गई हैं। खेल विभाग द्वारा लोगों में उत्साह बढ़ाने के लिए। कई योजनाएं बनाई गई हैं और इस ड्रोन शो का आयोजन आज अहमदाबाद में किया गया। शाम को आयोजित ड्रोन शो को देखने के लिए लोग साबरमती रिवरफ्रंट पर उमड़ पड़े।

calender
29 September 2022, 05:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो