उमेश पाल हत्याकांड में पुल‍िस ने नफीस को दबोचा, CAA-NRC कनेक्‍शन आया सामने

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने नफीस अहमद को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि नफीस अहमद माफिया अतीक अहमद का बेहद करीबी है। ये 'Eat On Biryani' नाम से बिरयानी की दुकान चलाता है। वहीं आरोप यह है कि हत्यारे जिस कार से वारदात को अंजाम देने गए थे वो नफीस की थी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने नफीस अहमद को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि नफीस अहमद माफिया अतीक अहमद का बेहद करीबी है। ये 'Eat On Biryani' नाम से बिरयानी की दुकान चलाता है। वहीं आरोप यह है कि हत्यारे जिस कार से वारदात को अंजाम देने गए थे वो नफीस की थी।

बता दें कि नफीस अहमद अतीक का फाइनेंसर भी है। इसके पहले CAA - NRC के विरोध में हुए प्रदर्शन में शामिल लोगों के लिए नफीस अहमद निःशुल्क बिरयानी भेजता था और साथ ही उनकी आर्थिक सहायता भी करता था। मिली जानकारी के मुताबिक प्रयागराज में तीन द‍िन पहले राजू पाल हत्‍याकांड के मुख्‍य गवाह उमेश पाल और गनर संदीप की हत्या में उपयोग की गई सफेद रंग की क्रेटा कार माफ‍िया अतीक अहमद के फाइनेंसर और बेहद करीबी माने जाने वाले 'Eat On Biryani' के माल‍िक नफीस अहमद की न‍िकली है।

वहीं कुछ द‍िन पहले ही नफीस अहमद ने इस कार को निसार अहमद की बीवी रुखसार अहमद के नाम पर रजिस्टर्ड करवा रखा था। बता दें कि उमेश पाल हत्‍याकांड से कुछ दिन पूर्व इस कार को अतीक गैंग के लोगों तक पहुंचाया गया था। हत्‍या से पहले धूमनगंज में उमेश पाल के घर के आसपास की रेकी करने के ल‍िए भी इसी कार का उपयोग क‍िया गया था। वहीं पुलिस ने इस कार को हत्याकांड के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अतीक के घर के पीछे वाली गली से बरामद किया था।

सूत्रों के अनुसार जांच में यह सामने आया है कि कार में गलत नंबर प्लेट लगाई गई थी, लेकिन वहीं चेचिस और इंजन नंबर के आधार पर जब आरटीओ से जानकारी मांगी गई तो निसार अहमद की बीवी रुखसार अहमद के नाम से कार पंजीकृत पाई गई। बता दें कि पुलिस का कहना यह है कि छानबीन में यह पता चला है कि निसार अहमद ने नफीस अहमद से एक साल पहले इस कार को खरीदा था।

ये था पूरा मामला -

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और गनर संदीप निषाद की दिनदहाड़े हुई हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उमेश पाल हत्याकांड में एक आरोपी अरबाज नाम के बदमाश को पुलिस ने ढेर किया है। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ने नेहरू पार्क में अतीत गैंग से जुड़े बदमाश का एनकाउंटर हुआ है।

बताया जा रहा है कि वह उमेश पाल के घर से करीब दो किमी दूर के है। आज यानी सोमवार को अरबाज खान पैशन प्रो बाइक से जा रहा था उसी दौरान मुखबिरों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने घेराबंदी कर दी। इसी दौरान वह नेहरू पार्क पहुंच गए। जहां दोनों ओर से फायरिंग हुई। एनकाउंटर में अरबाज को गोली लगने से वही SOG टीम का भी 1 आदमी घायल हुआ है। अराबाज को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।

calender
28 February 2023, 01:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो