Priyanka Gandhi: बाढ़ प्रभावित से मिली प्रियंका गांधी, मोदी सरकार से की यह आपील

Priyanka gandhi: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर पहुंची है. प्रियंका ने पिछले महीने प्रदेश में बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित लोगों से मुलाकात की थी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Priyanka gandhi: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर पहुंची है. प्रियंका ने पिछले महीने प्रदेश में बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित लोगों से मुलाकात की थी. आज हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ मंडी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और देवरी गांव में राहत, पुनर्वास और बहाली प्रयासों की समीक्षा की. 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि, "मैंने PM मोदी को कहा था कि इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कीजिए. 12,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है. मैं प्रियंका गांधी का धन्यवाद करना चाहूंगा कि उन्होंने आज हिमाचल प्रदेश आकर हर जगह दौरा करने का विचार रखा और महसूस किया कि राष्ट्रीय आपदा की घोषणा होनी चाहिए. हम सब की यही मांग है.

हिमाचल के मंडी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि, "हिमाचल में जब ये आपदा आई तब हिमाचल के हर वासी के दिल में एक भावना जगी की हम इस आपदा का सामना एक साथ करेंगे. हमारी सरकार दिन रात काम रही है. जितना नुकसान आपका हुआ है आपको उसकी पूरी मदद मिलेगी. 

आगे उन्होंने कहा कि, जिनके घरों का नुकसान हुआ है उसके लिए भी सरकार मुआवजा देगी. ये पूरा देश आपके साथ खड़ा है. मैं भाजपा के मंत्रियों से कहना चाहती हूं कि इस आपदा पर राजनीति ना करें. अगर केंद्र सरकार इसे एक राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दे तो उससे बहुत राहत मिल सकती है."

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "यहां बहुत दर्दनाक स्थिति है और बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है...हम बार-बार केंद्र सरकार से कह रहे हैं कि इसे एक राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दे तो इससे बहुत सुविधा हो जाएगी. प्रदेश सरकार की तरफ से जो-जो हो सकता है वे किया जा रहा है. मुख्यमंत्री खुद आपदा के समय से मदद करने में जुटे हैं. कुछ चीजें सिर्फ केंद्र सरकार ही कर सकती है और मुझे उम्मीद है कि वे करेंगे. मुझे नहीं लगता कोई इस प्रकार की आपदा का राजनीतिक मुद्दा बनाना चाहता है. जब इतना बड़ा संकट आया है तो पूरे देश को एकजुट होकर मदद करनी चाहिए."

calender
12 September 2023, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो