पंजाब सरकार ने 10 महीने में खोले 500 मोहल्ला क्लीनिक, CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन

पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपनी चुनावी वादों को पूरा करते हुए विकास की ओर एक कदम और आगे बढ़ाया है। राज्य की भगवंत मान सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर 500 मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए हैं। 500वां मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपनी चुनावी वादों को पूरा करते हुए विकास की ओर एक कदम और आगे बढ़ाया है। राज्य की भगवंत मान सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर 500 मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए हैं। 500वां मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया। उद्घाटन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों को भरोसा है कि हम झूठ नहीं बोलते। उन्होंने कहा कि मैं इस बात से खुश हूं कि छोटे भाई मान ने अपना काम पूरा किया। इस मौके पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि 500 मोहल्ला क्लीनिक खुल जाने से प्रदेश के लाखों लोगों को फायदा होगा।

भगवंत मान ने कहा कि जो वादा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी ने किया था हम उसे निभा रहे हैं। क्लीनिक में साफ सफाई का भरपूर इंतजाम किया गया है। सीएम ने कहा कि क्लीनिक में सभी काम पेपरलेस होंगे और इलाज के साथ ही सभी ट्रीटमेंट के रिकॉर्ड रखे जाएंगे। उन्होंने पहले के मोहल्ला क्लीनिक का जिक्र करते हुए कहा कि इससे लाखों लोगों को फायदा भी हुआ है। सीएम मान ने कहा कि स्कूल ऑफ एमिनेंस पर भी काम शुरू हो गया है। हम सिर्फ काम की बात करते हैं। यहां नफरत की कोई जगह नहीं है, यहां सिर्फ काम होता है।

इस मौके पर सीएम मान ने पंजाब को शहीदों की धरती बताया और कहा कि ये एक शुभ धरती है, वहीं से शुभ काम होता है। भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि करप्शन के खिलाफ पूरा एक्शन होता है और जिन्होंने भी पंजाब को लूटा है उस सबका हिसाब किया जाएगा। सीएम ने राज्य पर कर्ज के बोझ का जिक्र करते हुए कहा कि यहां न तो कोई स्कूल बना और ना ही अस्पताल, फिर भी राज्य का कर्ज बेतहाशा बढ़ा। मान ने कहा कि पंजाब सरकार को अभी एक साल भी नहीं हुआ है लेकिन 10 महीने में ही काफी काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी नए मोहल्ला क्लीनिक खुले हैं उनकी सुविधा सबको मिलेगी। इससे पंजाब सेहतमंद होगा इसके लिए ‘सरकार आपके द्वार’ योजना की भी शुरुआत की गई है।

उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथ शिरकत कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक में सबकुछ फ्री है। उन्होंने कहा कि इसका अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और इसलिए इसे पंजाब में शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में भी लोगों की डिमांड थी कि यहां मोहल्ला क्लीनिक खोला जाए और 2022 में 100 क्लीनिक पायलट प्रोजेक्ट के तौर बनाए गए लेकिन आज 400 बन गए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 500 क्लीनिक बनाने में पांच साल लगे लेकिन यहां 10 महीने में ही बन गए। इस मौके पर केजरीवाल ने केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली में केंद्र का काफी दखल रहता है।

calender
27 January 2023, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो