Delhi NCR के कई इलाकों में बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, मॉनसून की दस्तक जल्द

राजधानी दिल्ली और NCR के इलाकों गुरुवार सुबह हुई बारिश ने मौसम का मिज़ाज बदल दिया है. मॉनसून का इंतजार कर रहे लोगों पर आज सुबह राहत की फुहारें पड़ी. कई इलाकों में तेज बारिश ने पिछले कई दिनों से पड़ रही चिपचिपी गर्मी से राहत दिलाई है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

राजधानी दिल्ली और NCR के इलाकों गुरुवार सुबह हुई बारिश ने मौसम का मिज़ाज बदल दिया है. मॉनसून का इंतजार कर रहे लोगों पर आज सुबह राहत की फुहारें पड़ी. कई इलाकों में तेज बारिश ने पिछले कई दिनों से पड़ रही चिपचिपी गर्मी से राहत दिलाई है. हालांकि मौसम विभाग ने साथ ही अलर्ट भी किया है कि दिल्ली-NCR के इलाकों में आंधी-तूफान आ सकता है. पिछले कई दिनों से दिल्ली 40 डिग्री के तापमान से तप रही थी.

दिल्ली और आसपास के इलाकों में उमस भरी भयंकर गर्मी पड़ रही थी.. जिससे लोगों का हाल बेहाल था.. लेकिन अब बारिश की वजह से आज से तापमान में छह से सात डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की जाएगी. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. आज मध्यम गति से बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली में कल मॉनसून की दस्तक की भी संभावनाएं जताई है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्ली में 30 जून या फिर एक जुलाई को को मॉनसून का आगमन हो सकता है. मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह पूर्वानुमान जारी किया कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अगले कुछ देर में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, यूपी, राजस्थान के कुछ के कुछ इलाकों में बारिश होगी. हालांकि, पिछले साल की बात करें तो दिल्ली में पिछले साल मॉनसून 13 जुलाई को पहुंचा था..

हालांकि, मॉनसून की मौजूदा स्थिति की बात की जाए तो बिहार, उत्तराखंड और यूपी में मॉनसून पहले ही दस्तक दे चुका है.. अब राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में मॉनसून की झमाझम बारिश हो सकती है...... इन इलाकों से पहले ओडिशा, कर्नाटक, केरल और देश के ज्यादातर राज्यों में मॉनसून से झमाझम बारिश हो रही है... वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

calender
30 June 2022, 06:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो