Rajasthan: उदयपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

उदयपुर में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि ये घटना उदयपुर के अंबामाता इलाके में सोमवार रात की है।

Shruti Singh
Shruti Singh

राजस्थान के उदयपुर में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि ये घटना उदयपुर के अंबामाता इलाके में सोमवार रात की है। घायल कार्यकर्ता को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान राजेंद्र परमार उर्फ राजू तेली के रूप में हुई है जो कि प्रॉपर्टी का बिजनेस करता था। इसके साथ ही वह हिंदू संगठन का पूर्व जिला संयोजक था। उसकी हत्या से इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई।

बजरंग दल कार्यकर्ता का कई लोगों से था विवाद

बताया जा रहा है कि बजरंग दल का पूर्व जिला संयोजक राजेंद्र परमार प्रॉपर्टी डीलर था और उसका कई लोगों से विवाद भी चल रहा था। बता दें कि पुलिस ने इस हत्याकांड को लेकर सीसीटीवी फुटेज की मदद से आगे की जांच शुरू कर दी है। इस फुटेज में दो बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद भागते हुए नजर आ रहे है। पुलिस ने इलाके की नाकाबंदी कर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है।

हत्यारे ने सोशल मीडिया पोस्ट कर ली जिम्मेदारी

मर्डर के बाद बंटी नामक युवक ने राजू हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की। उसने लिखा कि "राजू उसके मामा की करोड़ों की जमीन हथियाना चाहता था, इसी के चलते उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।" हालांकि उसने थोड़ी देर बाद ही वह पोस्ट डिलीट भी कर दी। पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश शुरू की है।

पुलिस के मुताबिक, राजू की गोवंश बचाने के साथ ही हिंदू संगठन के प्रमुख पदाधिकारी के रूप में पहचान थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि राजू को अपने ऊपर फायरिंग होने का अंदेशा पहले से था। इसी वजह से वह कुछ दिनों से अकेला निकलने से बच रहा था। फिलहाल पुलिस ने इस हत्याकांड को लेकर तफ्तीश शुरू कर दी है।

calender
07 February 2023, 11:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो