Rajasthan: कड़ाके की ठंड के बीच स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टियां, जानिए नई तारीख

बारां जिले में सभी सराकरी और प्राइवेट स्कूलों को 9 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए है। जिले में शुक्रवार यानि 6 जनवरी से 9 जनवरी तक सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित किया गया है।

Shruti Singh
Shruti Singh

राजस्थान इन दिनों भीषण सर्दी की मार झेल रहा है। प्रदेश के कई जिलों में हाड़ कंपाने वाली ठंड की शुरूआत हो गई है। घने कोहरे और शीतलहर के चलते जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने माउंट आबू,बाड़मेर, श्रीगंगानगर, जैसलमेर,चुरू और बारां समेत कई जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए बारां प्रशासन ने शीतकालीन छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया है।

बता दें कि बारां जिले में सभी सराकरी और प्राइवेट स्कूलों को 9 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए है। जिले में शुक्रवार यानि 6 जनवरी से 9 जनवरी तक सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित किया गया है।

दरअसल, मौसम विभाग की ओर से जारी की गई शीतलहर की चेतावानी को देखते हुए बारां प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का आदेश दिया है। बता दें कि बारां में बर्फीली हवाओं के प्रकोप और कड़कड़ाती ठंड की वजह से 25 दिसंबर से ही बच्चों के स्कूल बंद है। पहले ये अवकाश 25 दिसंबर ये 5 जनवरी तक घोषित किया गया था। लेकिन आज फिर इसे बढ़ाकर 9 जनवरी तक कर दिया गया है।

calender
06 January 2023, 11:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो