राजस्थान: महिला की नथ व गहने लूटने की वारदात का हुआ खुलासा, दो अभियुक्त गिरफ्तार

राजसमंद की चारभुजा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना चारभुजा थाना अंतर्गत 6 अगस्त 2022 को कमला गुर्जर पति मोहनलाल गुर्जर निवासी अमरतिया गांव से अपने खेत पर गाय लेकर जा रही थी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्टर-हस्ती मल साहू,राजसमंद

राजसमंद की चारभुजा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना चारभुजा थाना अंतर्गत 6 अगस्त 2022 को कमला गुर्जर पति मोहनलाल गुर्जर निवासी अमरतिया गांव से अपने खेत पर गाय लेकर जा रही थी। खेतों के रास्ते सुनसान स्थान पर दो अभियुक्तगण कमला के पीछे से मोटरसाइकिल लेकर आए तथा एक व्यक्ति ने महिला के हाथ पकड़ लिए तथा दूसरे व्यक्ति ने चाकू निकालकर महिला के गले में पहने हुए सोने के 6 मांदलिये, व कान में से सोने की एक टूटी खींचकर निकाल दी। जिससे उसका कान टूट गया। नाक की सोने की नथ को भी खींच कर निकाल दिया।

महिला ने भी बचाव किया तो दाहिने हाथ के अंगूठे पर चाकू से चोट लगी तथा घटनास्थल पर वह लहूलुहान हो गई। घटना के तुरंत बाद चारभुजा थाने में सूचना दी गई। जिस पर पुलिस द्वारा नाकाबंदी प्रारंभ कर तलाश शुरू की। चारभुजा थाना प्रभारी भवानी शंकर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशों के अनुसार धरपकड़ हेतु आसपास के क्षेत्रों में निगरानी रखी गई। महिला के साथ गंभीर वारदात को तुरंत ट्रेस आउट करने के बाद उप अधीक्षक नरेशकुमार शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

आसपास के क्षेत्र अमरतिया, गुडलिया, लांबोडी, गोमती चौराया ,धानीन,व गिटोरिया, हाफेला, बीकावास ,गज सिंह की भागल ,नरदास का गुड़ा ,कालागुमान, चाट का गुड़ा सोडा की भागल ,कूंआथल ,टीकर ,सेलागुडा, ढेलाणा ,गोवल ,नवल सिंह जी का खेड़ा में जगह-जगह तलाश शुरू की। तथा पूर्व में चोरी व नकबजनी की वारदातों में सजायाफ्ता अभियुक्तों से पूछताछ कर खुफिया तंत्र व मुखबिर से जानकारी जुटाई। प्राप्त जानकारी के आधार पर दिनांक 11 सितंबर 2022 को चारभुजा पुलिस ने भीलवाड़ा पहुंच घटना में वांछित अभियुक्त गण कालूराम उर्फ राज डाकौत पिता शांतिलाल डाकौत उम्र 21 वर्ष पैसा मजदूरी निवासी घाटी रायपुर थाना रायपुर जिला भीलवाड़ा, प्रकाश उर्फ रामलाल पिता प्यारेलाल जाति जाट उम्र 30 वर्ष पेशा मजदूरी निवासी आमली थाना गंगापुर जिला भीलवाड़ा को दबोच कर पूछताछ करने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय से उनका पुलिस रिमांड लिया गया।

रिमांड के दौरान उनके कब्जे से पीड़ित महिलाएं के लूटे गए गहनों में 6 मांदलिये, सोने की नथ ,सोने की कान की एक टोटी को बरामद किया गया। घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व तेजधार का चाकू बरामद किया। अन्य वारदातों में पूछताछ जारी है।

calender
17 September 2022, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो