राजस्थान: पशु चिकित्सा के इंटर्न छात्रों को वजीफे पर मिलेगा महंगाई भत्ता

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पशु चिकित्सा (वेटरनरी) के इंटर्न छात्रों को देय वजीफे (स्टाईपेंड) पर आयुर्वेद एवं मेडिकल इंटर्न छात्रों के समान महंगाई भत्ता दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब इन

Janbhawana Times
Janbhawana Times
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पशु चिकित्सा (वेटरनरी) के इंटर्न छात्रों को देय वजीफे (स्टाईपेंड) पर आयुर्वेद एवं मेडिकल इंटर्न छात्रों के समान महंगाई भत्ता दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब इन इंटर्न विद्यार्थियों को वजीफे के साथ-साथ महंगाई भत्ता भी दिया जाएगा। एक बयान के अनुसार राज्य सरकार द्वारा एलोपैथी तथा आयुर्वेद विभाग के इंटर्न विद्यार्थियों को वजीफे पर राज्य कर्मचारियों की भांति ही महंगाई भत्ता दिया जाता है, जबकि वेटरनरी के इंटर्न विद्यार्थियों के लिए ऐसा कोई प्रावधान नहीं था।
 
मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलने के बाद अब वेटरनरी के इंटर्न विद्यार्थियों को भी स्टाइपेंड के साथ महंगाई भत्ता एक अप्रैल, 2022 से मिलेगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा 2022-23 के बजट में की गई घोषणा के अनुरूप वेटनरी इंटर्न छात्रों को देय स्टाईपेंड 3500 रूपये से बढ़ाकर 14000 रूपये करने के आदेश पूर्व में जारी किये जा चुके हैं।
calender
12 July 2022, 06:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो