देश में धूमधाम से मनाई जा रही रामनवमी, सीएम केसीआर ने लोगों की दी शुभकामनाएं

“भगवान राम का जीवन एक प्रेरणा था, क्योंकि उन्होंने सभी कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद सच्चाई और धार्मिकता में अपना विश्वास दिखाया”।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ram Navami 2023 : आज पूरे देश में रामनवमी का पावन पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। हिंदु धर्म ग्रंथों के अनुसार इस दिन भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था। इस दिन भगवान श्रीराम की विशेष पूजा की जाती है। वहीं आज चैत्र नवरात्र का नौवा दिन है इसे कन्या और नौवीं पूजन के नाम में मनाया जाता है।

भारत के हर हिस्से में रामनवमी के त्यौहार को सेलिब्रेट किया जा रहा है। वहीं लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। इस अवसर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने देशवासियों को रामनवमी की बधाई दी है।

सीएम ने दी शुभकामनाएं

सीएम केसीआर ने कहा कि “यह बहुत अच्छी बात है कि आदर्श युगल सीता-राम का कल्याण महोत्सव हर साल बसंत ऋतु में चैत्रशुद्ध नवमी को देश भर के लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर उत्सव के रूप में मनाया जाता है”। उन्होंने कहा "हिंदू भगवान सीतारामचंद्रमूर्ति को देवत्व और पवित्रता के रूप में पूजते हैं, जिन्हें एक आदर्श युगल माना जाता है।"

सीएम केसीआर ने कहा कि “भगवान श्री राम अपने बलिदान के लिए आने वाली पीढ़ियों के लिए एक आदर्श थे, सबसे बड़े पुत्र के रूप में, भगवान राम ने पारिवारिक जिम्मेदारियों और प्रतिबद्धताओं को अत्यधिक महत्व दिया और अपने पिता के वचन को पूरा करने के लिए अपने जीवन में कठोर बलिदान दिए”।

भगवान राम का जीवन एक प्रेरणा था-सीएम केसीआर

सीएम केसीआर ने अपने संदेश में कहा कि “भगवान राम का जीवन एक प्रेरणा था, क्योंकि उन्होंने सभी कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद सच्चाई और धार्मिकता में अपना विश्वास दिखाया”। उन्होंने कहा कि “वर्तमान समय में जब पारिवारिक मूल्यों का पतन हो रहा है, श्री रामनवमी का त्योहार भगवान राम की आकांक्षाओं और मूल्यों को अपनाने और एक आदर्श पारिवारिक जीवन जीने का एक विशेष अवसर है”।

उन्होंने कहा कि “राज्य सरकार औपचारिक रूप से भद्राचलम में धूमधाम और भव्यता के साथ कल्याण महोत्सव का आयोजन कर रही है”। सीएम केसीआर ने प्रार्थना की कि “तेलंगाना और भारत समृद्ध हों और सभी लोग भगवान श्री सीता रामचंद्र स्वामी के आशीर्वाद से सुखी और शांति से रहें”।

calender
30 March 2023, 11:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो