रामपुर : पुलिस मुठभेड़ में एक गिरफ्तार, दो फरार

उत्तर प्रदेश के रामपुर में कुछ दिन पहले हुई मुठभेड़ में पुलिस को चकमा देकर फरार हुए कुख्यात बदमाश शावेज़ को गुरुवार रात को हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

 उत्तर प्रदेश के रामपुर में कुछ दिन पहले हुई मुठभेड़ में पुलिस को चकमा देकर फरार हुए कुख्यात बदमाश शावेज़ को गुरुवार रात को हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उसके दो साथी पुलिस की गिरफ्त में आने से बच निकलने में कामयाब रहे।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि जिले की थाना टांडा पुलिस कल देर शाम प्रानपुर मार्ग पर नाका लगाकर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान सामने से एक कार आती दिखाई दी, जिसको पुलिस ने रुकने का इशारा किया। इस पर कार सवार लोगों ने कार मोड़कर जंगल की तरफ दौड़ा दी, लेकिन रास्ता बंद होने पर वह फंस गए। अपने आप को घिरता देख कार सवार तीन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस ने अपने बचाव में जवाबी फायरिंग कर एक बदमाश को धर दबोचा। इस बदमाश के पैर में गोली लगी, जबकि उसके 2 साथी मौका देख कर घटना स्थल से फरार हो गए। पुलिस ने घेराबंदी कर कार तलाशी ली तो कार में गोवंशीय पशु भी बरामद हुए। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर घायल बदमाश ने अपना नाम शावेज़ निवासी बजरिया बताया।

शावेज़ की पहचान दो हफ्ते पहले जिला मुरादाबाद के बॉर्डर पर पुलिस मुठभेड़ में फरार आरोपी के रूप में हुई है। मुरादाबाद से गोवंश लाते हुए उसकी पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई थी। जिसमें शावेज़ का साथी इमरान पुलिस के हत्थे चढ़ा था, जबकि शावेज़ मौके से फरार हो गया। पुलिस को शावेज़ की सरगर्मी से तलाश थी। कल की मुठभेड़ में शावेज के साथी मोहसिन और मुन्ना फरार हो गये। जिले के अपर पुलिस अधीक्षक डा संसार सिंह ने बताया कि शावेज, मोहसिन और मुन्ना का लम्बा आपराधिक इतिहास है और पुलिस को इनकी तलाश थी।

थाना टांडा क्षेत्र में जिला मुरादाबाद के बॉर्डर पर हुई मुठभेड़ के बाद शावेज लगातार आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा था। पुलिस को उसकी तलाश थी। पुलिस ने घायल अवस्था में शावेज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उसकी हालत अब खतरे से बाहर है।

Topics

calender
06 May 2022, 05:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो