रीवा: मध्‍य प्रदेश की सबसे बड़ी सड़क सुरंग का आज होगा लोकार्पण, रीवा और सीधी के बीच दूरी सात किलोमीटर घट जाएगी

रीवा-सीधी राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोहनिया घाटी में एक हजार चार करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई 2.82 कि.मी. लंबी सुरंग का लोकार्पण शनिवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रीवा, मध्य प्रदेश। रीवा-सीधी राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोहनिया घाटी में एक हजार चार करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई 2.82 कि.मी. लंबी सुरंग का लोकार्पण शनिवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। इस सुरंग से रीवा और सीधी के बीच की दूरी करीब सात किलोमीटर घट जाएगी।

बता दें कि इस दौरान दो हजार 443 करोड़ रुपए की लागत की सात सड़क परियोजनाओं का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास होगा। इन मार्गों की लंबाई 204.81 किलोमीटर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी में होने वाले मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के कार्यक्रम और सड़क परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली के कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि सभी पंचायतों में कार्यक्रम हों और हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरित किए जाएं।

वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 18 दिसंबर 2018 से इस सड़क सुरंग बनाने का काम प्रारंभ हुआ था। इसे मार्च 2023 में पूूरा होना था लेकिन इसे तय समय से पहले ही पूूरा कर लिया गया। बताते चलें कि इस सड़क सुरंग में छह लेन मार्ग को आपस में सात स्थानों पर जुड़ने के लिए अंडर पास दिए गए है ताकि कोई वाहन बीच से लौटना चाहता है तो सरलता से लौट सकता है।

आपको बता दें कि रीवा की ओर सुरंग के शुरुआत बिंदु पर रीवा का सोलर पावर प्लांट स्थापित है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नितिन गडकरी नागपुर से रीवा हवार्ईपट्टी आएंगे और यहां से हेलिकाप्टर से सीधी पहुंचेंगे और बाईपास का निरीक्षण करेंगे फिर इसके बाद सुरंग का लोकार्पण होगा।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल बीके सिंह, वन मंत्री डा. विजय शाह, खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह, ग्रामीण विकास एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल, राज्य सभा सदस्य अजय प्रताप सिंह, लोक निर्माण राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ और राजमणि पटेल, रीवा से लोकसभा सदस्य जनार्दन मिश्र, पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेन्द्र शुक्ल, सतना सेे सांसद गणेश सिंह, सीधी से सांसद रीति पाठक सहित अन्य विधायक और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।

calender
10 December 2022, 11:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो