राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव होंगे गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Lalu Prasad Yadav: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Lalu Prasad Yadav:  लोकसभा चुनाव 2024 के पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए एक बार फिर से खतरे की घंटी बज गई है. जानकारी मिल रही है कि मध्यप्रदेश के ग्वालियर में स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट ने लगभग 3 दशक पुराने मामले में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

दरअसल मामला साल 1995 और 1996 का बताया जा रहा है. जो हथियारों की सप्लाई से जुड़ा हुआ है. बता दें कि आर्म्स फार्म 16 हथियारों की सप्लाई से संबंधित है. इस फॉर्म के तहत हथियारों के लिए आवेदन करने वाले लोगों को सरकार आर्म्स देती है.

आखिर क्या है पूरा मामला?

मध्य प्रदेश की पुलिस आर्म्स की जांच करते हुए लालू प्रसाद यादव का खुलासा कर बैठी. और बिहार के पूर्व सीएम को अपराधी करार कर दी. जबकि इस मामले में केवल लालू प्रसाद नहीं बल्कि 23 लोगों का नाम शामिल है. इस मामले के कई आरोपी तो दुनिया छोड़ कर जा चुके हैं. कहा जा रहा है कि साल 1995 से लेकर 1996 तक 3 फॉर्म में कारतूस की खरीद बिक्री की गई थी.

ग्वालियर का एमपी-एमएलए कोर्ट

इसी मामले को लेकर ग्वालियर के एमपी-एमएलए कोर्ट में लालू प्रसाद यादव को पेश होने के लिए नोटिस दिया गया था. मगर वह कोर्ट नहीं पहुंचे, जिसके बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है. पुलिस द्वारा इस मामले की जांच के लिए साल 1998 में याचिका दर्ज करवाया गया था.जिसके बाद साल 1998 में ये पूरा मामला ग्वालियर एमपी-एमएलए कोर्ट जा पहुंचा. मगर बीते कई वर्षों से ये मामला ठंडा हो चुका था. लेकिन अब कोर्ट ने बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. जिससे उनकी दिक्कतें और बढ़ गई है. 

calender
05 April 2024, 08:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो