उत्तर प्रदेश में अब तक 45,773 लाउडस्पीकर उतारे गए

उत्तर प्रदेश में सभी धर्मगुरुओं की सहमति पर धार्मिक स्थलों से अतिरिक्त लाउड स्पीकर उतारने का काम तेजी से हो रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

उत्तर प्रदेश में सभी धर्मगुरुओं की सहमति पर धार्मिक स्थलों से अतिरिक्त लाउडस्पीकर उतारने का काम तेजी से हो रहा है। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने अब तक राज्य के विभिन्न धार्मिक स्थलों से 45,773 लाउड स्पीकर उतार लिए गए।

वहीं, मानक के अनुसार 58,861 लाउड स्पीकर की ध्वनि को कम कराई जा चुकी है। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने शनिवार को यह जानकारी दी है कि राज्य सरकार के आदेशों का पालन सख्ती से कराया जा रहा है। सभी धर्मों के गुरुओं की सहमति के बाद धार्मिक स्थलों से अतिरिक्त लाउडस्पीकर को उतारने का कार्य किया जा रहा है। कुछ लोगों ने तो स्वयं ही लाउडस्पीकर को उतार लिया है।

राज्य गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बीते दिनों शासनादेश जारी करते हुए सभी थानों को निर्देशित किया था कि विशेष अभियान चलाकर अवैध और तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकर को हटाया जाए। 30 अप्रैल तक कार्रवाई की रिपोर्ट शासन को भेजनी है। और ऐसा न करने पर संबंधित थाना इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद पुलिस और जिला प्रशासन ने 26 अप्रैल से लाउड स्पीकर को उतारने की कार्रवाई में जुट गई थी।

calender
30 April 2022, 05:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो