सूरत: ACB ने नरखाड़ी ग्राम पंचायत महिला को 1 लाख की रिश्वत मामले में किया गिरफ्तार

सूरत एसीबी(ACB) ने नर्मदा जिले के नरखाड़ी ग्राम पंचायत की एक महिला तलाटी नीता पटेल को 1 लाख की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही रिश्वत लेने वाले महेश अहजोलिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। अंगदिया द्वारा रिश्वत की राशि स्वीकार करने को लेकर गुजरात में यह मामला चर्चा का केंद्र बन गया है। हालांकि चौंकाने वाली बात यह है कि तलाटी नीता पटेल ने गांधीनगर स्थित ज्ञान अकादमी के प्रबंधक महेश अजोलिया को रिश्वत लेने का इंतजाम किया था।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

 संवाददाता: राकेश गोसाई (सूरत, गुजरात)

सूरत एसीबी(ACB) ने नर्मदा जिले के नरखाड़ी ग्राम पंचायत की एक महिला तलाटी नीता पटेल को 1 लाख की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही रिश्वत लेने वाले महेश अहजोलिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। अंगदिया द्वारा रिश्वत की राशि स्वीकार करने को लेकर गुजरात में यह मामला चर्चा का केंद्र बन गया है। हालांकि चौंकाने वाली बात यह है कि तलाटी नीता पटेल ने गांधीनगर स्थित ज्ञान अकादमी के प्रबंधक महेश अजोलिया को रिश्वत लेने का इंतजाम किया था। चर्चा है कि नीता पटेल ज्ञान अकादमी से ही परीक्षा देकर तलाटी बनीं।

नर्मदा जिले के नन्दोद तालुका के नारखडी गांव को पेपर शेड वाले कमरों में बिजली के मीटर लगवाने थे। उसके लिए किसान ने नरखडी ग्राम पंचायत को मकान नंबर आवंटित करने और आवश्यक मंजूरी लेने के लिए आवेदन किया था। तलाटी निताबेन मोकांभाई पटेल ने इसके लिए 1 लाख की रिश्वत मांगी। जबकि तलाटी की ओर से महेशभाई अमृतभाई अहजोलिया ने गांधीनगर में आंगडिया के माध्यम से रिश्वत की राशि स्वीकार की।

सूरत एसीबी ने महिला तलाटी से रिश्वत मांगने की पूरी चेन का पर्दाफाश करने के बाद महेश अहजोलिया को एक महिला सरकारी अधिकारी के साथ एक निजी व्यक्ति के रूप में गिरफ्तार किया।

अभियोजक द्वारा एक सामान्य आवेदन के लिए एक लाख की राशि की मांग करने वाली तलाती नीता पटेल से राशि कम करने का अनुरोध किया गया था। हालांकि नीता पटेल ने कहा कि मैं अपना काम शौक के लिए करती हूं और 10 हजार से कम कीमत की चप्पल नहीं पहनती। इस प्रकार शिकायतकर्ता ने रिश्वत की राशि कम नहीं की।

गांधीनगर में ज्ञान अकादमी के प्रशासक महेश अहजोलिया को एसीबी ने रिश्वत लेते हुए पकड़ा है, यानी महेश अहजोलिया छात्रों को 'ज्ञान' का पाठ पढ़ाते थे। वर्षों से गांधीनगर में कक्षाएं संचालित कर रहे महेश अहजोलिया सेक्टर-6 में ज्ञान अकादमी चला रहे हैं। तलाटी नीता पटेल ने एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की, जिसे उन्होंने आंगड़िया के माध्यम से गांधीनगर में महेश अमृत अहजोलिया को भेजने के लिए कहा, लेकिन यह पैसा देने के बजाय, आवेदक ने सूरत एसीबी में शिकायत दर्ज कराई।

एसीबी सूरत इकाई के सहायक निदेशक एनपी गोहिल के सुपरविजन में पीआई एके चौहान फील्ड सूरत के कर्मचारियों की शिकायत के आधार पर 22 सितंबर को महिला तलाटी नीता पटेल और उसके दोस्त महेश अहजोलिया ने पैसों के लेन-देन की बात की. मोबाइल फोन पर। शिकायतकर्ता ने गांधीनगर महेश को 1,00,000 की राशि भेजी। इसके बाद एसीबी ने झपट्टा मारकर उसे और फिर नीता पटेल को राजपीपड़ा से पकड़ लिया। 

calender
24 September 2022, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो