तेलंगाना में नहीं रुक रहा कुत्तों का आतंक, एक महीने के अंदर हुई एक और मासूम बच्चे की मौत

तेलंगाना में आवारा कुत्तों का खौफ बढ़ता ही चला जा रहा है। खम्मम जिले में कुत्ते के काटने के चलते रेबीज से एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी है। बताया जा रहा है की बनोठ भरत नामक एक बच्चे को कुछ दिन पहले कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद काटने पर रेबीज के लक्षण देखने को मिले थे

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

तेलंगाना में आवारा कुत्तों का खौफ बढ़ता ही चला जा रहा है। खम्मम जिले में कुत्ते के काटने के चलते रेबीज से एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी है। बताया जा रहा है की बनोठ भरत नामक एक बच्चे को कुछ दिन पहले कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद काटने पर रेबीज के लक्षण देखने को मिले थे। बच्चे को तत्काल ही इलाज़ के लिए हैदराबाद भेजा गया था। जहाँ उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी।

बच्चे के पिता, बी. रविंदर और माता संध्या ने जानकारी देते हुए बताया की जब उनका बच्चा रघुनाथपलेम मंडल के पुतनी थंडा में अपने घर के ही पास खेल रहा था। उस बीच बहुत सारे आवारा कुत्तों के झुंड ने उस बच्चे पर एक साथ हमला कर दिया। जिसमें एक कुत्ते ने उसको काट भी लिया था। वही यह भी बताया की बच्चा रविवार के दिन बीमार हो गया था। जिसके बाद उसे खम्मम के एक पास के हॉस्पिटल में लेकर गए थे। जहाँ डॉक्टर्स ने उन्हें रेबीज का लक्षण बताते हुए हैदराबाद ले जाने की सलाह दी।

बच्चे के माता - पिता रविंदर और संध्या दोनों ही तत्काल अपने बच्चे को टीएसआरटीसी (TSRTC) की बस से हैदराबाद ले गए। बताया जा रहा है की बच्चे की हालत रस्ते में ही काफी बिगड़ गयी थी। जहाँ उसने सोमवार को सूयार्पेट के पास अपनी आखरी साँस ली और दम तोड़ दिया। वही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों का कहना है की वह भरत की मेडिकल रिपोर्ट्स को चेक कर रहे हैं।

शहर में बढ़ता जा रहा है कुत्तों का आतंक

आपको बता दें, की यह दूसरा मामला है जिसमें एक और बच्चे ने आवारा कुत्तों के काटने की वजह से अपनी जान गवा दी है। इससे पहले पिछले महीने में ही हैदराबाद के एक चार साल के मासूम बच्चे को भी आवारा कुत्तों का शिकार होना पड़ा और कुत्तों के झुंड ने उसपर हमला कर घायल कर दिया था। जिसके कारण उसमें भी रेबीज के लक्षण देखने को मिले थे और उसकी मौत हो गयी थी।

एक महीने के अंदर - अंदर ही दो मासूमों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है हाल - फ़िलहाल की यह घटना 19 फरवरी के दिन कार सर्विसिंग सेंटर की है। जहाँ बच्चे के पिता उस समय एक चौकीदार के तौर पर काम कर रहे थे। इस दौरान सोमवार के दिन खम्मम और विकाराबाद जिले में अलग - अलग घटना घटी थी जहाँ आवारा कुत्तों ने अपना आतंक फैलाया और बच्चों के ऊपर हमला कर उसको गंभीर रूप से घायल कर दिया था और साथ ही सात बकरियों को भी घायल कर दिया था जिसके बात उन सबकी मौत हो गयी।

एक महीने के अंदर हुई दो बच्चों की मौत

आपको बता दें, की खम्मम जिले के मढ़िरा नगरपालिका सीमा के करीब जिलुगुमाडु नामक एक गांव में 5 साल का बच्चा अपने घर के पास खेल रहा था, जहाँ उसपर कुत्तों के एक झुंड ने काट लिया था। बच्चे के पिता ने सभी कुत्तों को वहां से भगा दिया। उन्होंने बताया की बच्चे को काफी चोटें भी आई थी जिसको करीब के ही एक अस्पताल में ले जाया गया था।

वही दूसरी तरफ विकाराबाद जिले में कुत्तों के झुंड ने एक 12 साल के बच्चे को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। बच्चे का नाम शिवकुमार रेड्डी है जो अपने खेतों से घर की ओर लौट रहा था जिस दौरान उसपर कहीं से कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया था। उसके चेहरे पर काफी चोटें आई थी जहाँ वह एक सरकारी हॉस्पिटल में ले जाया गया और उसको महबूबनगर रेफर कर दिया था।

calender
15 March 2023, 12:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो