गुजरात एटीएस की बड़ी कमियाबी 4 किलो ड्रग्स के साथ अफगान नागरिक गिरफ्तार

गुजरात समुद्री मार्ग से आने वाले नशीले पदार्थों पर एटीएस काफी समय से कड़ी नजर रखे हुए है। लेकिन घर पर यानी 6 महीने बाद गुजरात एटीएस ने गुजरात के वडोदरा की एक फैक्ट्री में बन रही दवाओं पर करोड़ों रुपये की 200 किलो

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गुजरात समुद्री मार्ग से आने वाले नशीले पदार्थों पर एटीएस काफी समय से कड़ी नजर रखे हुए है। लेकिन घर पर यानी 6 महीने बाद गुजरात एटीएस ने गुजरात के वडोदरा की एक फैक्ट्री में बन रही दवाओं पर करोड़ों रुपये की 200 किलो दवा जब्त की है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1000 करोड़ रुपये होने जा रही है. अब गुजरात एटीएस ने सूरत क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के आधार पर दिल्ली के वसंतकुंज इलाके से वडिउल्लाह रहीमुल्ला नाम के एक अफगान शख्स को 4 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. 20 करोड़ से अधिक का माल भी जब्त किया गया है। सूरत क्राइम ब्रांच के एसीपी बीपी रोजिया ने गुजरात एटीएस को बताया कि अफगान नागरिक वहीदुल्लाह ने दिल्ली में ड्रग्स की तस्करी की है और 2 अगस्त की रात को बड़ी मात्रा में ड्रग्स सप्लाई करने के लिए आने वाला है।

 

सूचना के आधार पर एटीएस की टीम दिल्ली पहुंची. और दिल्ली क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। सूचित स्थान पर वहीदुल्लाह को रंगेहाथ पकड़ा गया, पूछताछ की गई और आगे की जांच की गई तो कुल 4 किलो हेरोइन मिली। इस मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह अफगानिस्तान का रहने वाला है। 2016 में वह अपनी मां, पिता, भाई और बहन के साथ मेडिकल वीजा पर दिल्ली आया था। मेडिकल वीजा बढ़ाने के बाद वह दक्षिणी दिल्ली में रह रहा था और आज वह ड्रग्स का धंधा कर रहा था।पुलिस ने इस दिशा में आगे की जांच की है कि वह ड्रग्स कहां से ला रहा था और किसको दे रहा था।

calender
04 September 2022, 05:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो