सैफई पहुंचा पार्थिव शरीर, CM योगी ने पार्थिव शरीर पर फूलों का हार चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर पर दो फूलो के हार चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से एक हार चढ़ाया

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। आज सुबह 8 बजकर 15 मिनट में अंतिम सांस ली। उत्तर प्रदेश में तीन दिन राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मुलायम सिंह यादव के निधन से गहरे सदमे में है। सभी अपने चहेते नेता को याद कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को सैफई में सपा नेता मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर पर दो फूलो के हार चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से एक हार चढ़ाया।

कहा जाता है कि मुलायम सिंह यादव का लगाव एक बार जिससे हो जाता उनके लिए वह संबध राजनीति से ज्यादा महत्वपर्ण होती थी। मुलायम सिंह यादव के करीब रहने वाले बताते हैं कि वह कभी किसी से बैर नहीं रखते थे यही कारण था कि अपने दल के नेता तो उनसे जुड़े ही थे विपक्ष के भी ज्यादातर नेता का सबंध उनसे काफी गहरा था। नेताजी के भाई शिवपाल सिंह यादव कहते हैं कि नेताजी अपनी राजनीति जमीन पर किया करते थे, वह लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं एवं उनकी चिंताएं जाना करते थे। शिवपाल सिंह यादव आगे कहते हैं कि नेताजी को जो भी कार्यकर्ता अपने शादी या किसी अन्य कार्यक्रम में आमंत्रित करता वह बिना ज्यादा सोचे उस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंच जाते और यही प्रेम उन्हें मुलायम सिंह यादव से "नेताजी" बना दिया। 

कहा जाता है कि मुलायम सिंह यादव कोई प्रखर वक्ता नहीं थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कभी इसका एहसास सामने वाले को होने नही दिया। ऐसा माना जाता है कि मुलायम सिंह यादव के अन्य नेताओं के साथ व्यक्तिगत सबंध काफी गहरे थे। उदाहरण के लिए सबसे बड़ा नाम पीएम मोदी का है। पीएम के बारे में हम सभी जानते हैं कि वह किसी व्यक्तिगत कार्यक्रमों ने आमतौर पर जाना पसंद नहीं करते हैं लेकिन मुलायम सिंह यादव के बुलावे पर पीएम उनके पैतृक गांव सैफई एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंच गए थे।  जिसकी बाद में काफी चर्चा भी हुई। और यहीं कारण है  कि पीएम ने उनसे जुड़ी लम्बी यादें अपने ट्वीटर अकाउंट पर साझा की हैं।

और पढ़े...

चंदौली: सपा संरक्षक मुलायम सिंह के देहांत से सपाइयों में शोक की लहर

calender
10 October 2022, 07:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो