आज अरविंद केजरीवाल गुजरात में करेंगे एक और योजना का ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार यानी आज के दिन गुजरात का दौरा करेंगे व प्रदेश की जनता के लिए एक और योजना की घोषणा करेंगे। AAP के

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार यानी आज के दिन गुजरात का दौरा करेंगे व प्रदेश की जनता के लिए एक और योजना की घोषणा करेंगे। AAP के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। गुजरात में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने है। 'आप' के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव इसुदान गढ़वी ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया था कि अरविंद केजरीवाल अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान अहमदाबाद में एक बैठक करेंगे। महासचिव ने कहा कि नयी योजना का गुजरात के '2.5 करोड़ लोगों' को लाभ मिलेगा। जिसकी घोषणा आज के दिन होनी है।

दिल्ली के सीएम पिछले सप्ताह गुजरात की यात्रा पर आए थे। वह अपनी पार्टी को राज्य में स्थापित करने की रणनीति के तहत एक के बाद एक विभिन्न जिलों की यात्रा कर रहे हैं। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार है। आप के महासचिव ने कहा कि, 'केजरीवाल की ओर से पहले की गई मुफ्त बिजली की घोषणा से लोगों में बहुत उत्साह है। महासचिव ने दावा किया कि उसने ऐसे राहत भरे उपायों के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। वह राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव पूर्व घोषणाओं के संबंध में शीर्ष अदालत में दायर याचिका का हवाला दे रहे थे।

दिल्ली सरकार ने रविवार को गुजरात के आदिवासियों के लिए कहा था कि राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में संविधान की पांचवीं अनुसूची और पंचायत उपबंध (अनुसूचित क्षेत्रों तक विस्तार) अधिनियम को लागू किया जाएगा। केजरीवाल ने बिना रोजगार युवाओं को नौकरी देने और नौकरी मिलने तक 3,000 रुपये प्रति माह भत्ता की गारंटी भी दी है। दिल्ली सरकार ने हाल ही में सूरत में की गई एक घोषणा कहा था कि अगर गुजरात में आप की सरकार बनती है तो लोगों को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी।

और पढ़े

मुंबई में अनियंत्रित बस ने ऑटो को घसीटा, घटना CCTV फुटेज में हुई कैद

calender
10 August 2022, 11:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो