उमेश पाल केसः अतीक-अशरफ को लेकर कोर्ट पहुंची पुलिस, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की अतीक की याचिका

अतीक अहमद को रविवार को सोमवार शाम साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश की नैनी जेल लाया गया था। आज कोर्ट में करीब 17 साल पुराने उमेश पाल केस में फैसला सुनाया जाएगा।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत कोई राहत नहीं मिली है। अतीक के वकील ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की थी कि उन्हें यूपी की जेल में नहीं लाया जाए। अतीक ने पुलिस हिरासत में अपनी जान को खतरा बताया था। मंगलवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि अतीक को यूपी लाया जा चुका है। अब इस मामले पर सुनवाई के लिए कुछ नहीं बचा है।

करीब 17 साल पुराने उमेश पाल अपहरण मामले में प्रयागराज की एमपी- एमएलए कोर्ट थोड़ी देर में इस पर फैसला सुना सकती है। अतीक को नैनी सेंट्रल जेल से कोर्ट लाया जा चुका है। वहीं अतीक के भाई अशरफ को भी पुलिस कोर्ट लेकर आई है। वकील अजीत सिंह चौहान ने बताया कि इस मामले पर कोर्ट 12ः30 बजे सुनवाई करेगा।

उमेश पाल अपहरण केस में माफिया अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ समेत 11 लोगों को आरोपी बनाया गया है। जिनमें से एक आरोपी की मौत हो गई है। सोमवार शाम को अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश की नैनी जेल लाया गया था। वहीं उसके भाई अशरफ को बरेली की जेल से प्रयागराज लाया गया था। इसके बाद दोनों को इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल में हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया। इसके बाद आज दोपहर करीब 12 बजे उन्हें इलाहाबाद की एमपी-एमएलए कोर्ट लाया गया था।

calender
28 March 2023, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो