केन्द्रीय गृहमंत्री दो दिन के दौरे पर पहुंचे गुजरात, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के गुजरात दौरे पर पहुंच चुके हैं। इस दौरान शाह ‘ई-एफआईआर’ सेवा, गांधीनगर में पुलिस के लिए सीसीटीवी आधारित कमांड एवं नियंत्रण कक्ष समेत कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। एक सरकारी प्रवक्ता

Janbhawana Times
Janbhawana Times

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के गुजरात दौरे पर पहुंच चुके हैं। इस दौरान शाह ‘ई-एफआईआर’ सेवा, गांधीनगर में पुलिस के लिए सीसीटीवी आधारित कमांड एवं नियंत्रण कक्ष समेत कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि शाह शनिवार को गांधीनगर में राष्ट्रीय फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के परिसर में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में निगरानी और यातायात प्रबंधन के लिए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष का भी उद्घाटन करेंगे। इसी कार्यक्रम में शाह राज्य के गृह विभाग की ‘ई-एफआईआर’ परियोजना का शुभारंभ करेंगे। इस सेवा से लोग विभाग की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर ही वाहन या मोबाइल फोन की चोरी की शिकायत दर्ज करा सकेंगे। 

शाह पुलिसकर्मियों के लिए शरीर पर लगाए जाने वाले कैमरों की योजना की भी शुरुआत करेंगे। गृहमंत्री नव-निर्मित पुस्तकालय, आंगनवाड़ियों को पका हुआ भोजन देने वाली एक सामुदायिक रसोई और मनसा नगरपालिका द्वारा निर्मित एक हॉल का उद्घाटन करने के लिए गांधीनगर जिले के मनसा शहर जाएंगे। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद शाह अपने पैतृक स्थान मनसा में सिविल अस्पताल और चंद्रासर झील का भी दौरा करेंगे। गृहमंत्री रविवार को अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण की कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद शाह दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

calender
23 July 2022, 02:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो