UP: राज्य के सभी अस्पतालों में कोविड रोकथाम के लिए मॉक ड्रिल, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी थे मौजूद

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी चिकित्सा संस्थानों, मेडिकल कॉलेजों एवं जिला अस्पतालों में मंगलवार सुबह 10 बजे से मॉक ड्रिल होगी। इसमें कोरोना महामारी से निपटने को लेकर तैयारियों की जांच की जाएगी।

Shruti Singh
Shruti Singh

देश में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। ऐसे में लोगों को अब कोरोना का डर सताने लगा है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी चिकित्सा संस्थानों, मेडिकल कॉलेजों एवं जिला अस्पतालों में मंगलवार सुबह 10 बजे से मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ। इसमें कोरोना महामारी से निपटने को लेकर तैयारियों की जांच की गई। 

बता दें कि प्रदेश में कोरोना को लेकर पुख्ता तैयारी के निर्देश दिए गए है। राज्य में हर स्तर पर तैयारियां की जा रही है। सभी अस्पतालों में वार्ड आरक्षित कर दिए गए हैं। वहीं अगर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती है तो कोविड वार्ड में बेड संख्या भी बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही ऑक्सीजन की सप्लाई, वेंटिलेटर, दवाओं की व्यवस्था आदि को लेकर भी व्यवस्था की जा रही है। ऐसे में इन व्यवस्थाओं की सक्रियता की सच्चाई जांचने के लिए मंगलवार को मॉक ड्रिल का प्रदेशभर में आयोजन हुआ।

डीप्टी सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल पहुंचे और उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

जानकारी के मुताबिक इस मॉक ड्रिल में जो भी खामिया होंगी उन्हें हफ्ते भर में पूरा करने का टारगेट रखा गया है। जिन अस्पतालों में कमिया मिलेंगी उनका फिर से एक सप्ताह बाद मॉक ड्रिल होगा और अगर दोबारा खामिया सामने आती है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी।

calender
27 December 2022, 10:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो