अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस साबरमती जेल से हुई रवाना, 28 मार्च कोर्ट में पेश किया जाएगा

माफिया अतीक अहमद को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम ने गुजरात के साबरमती जेल से रवाना हो चुकी है। यहां 6 गाड़ियों के काफिले में उसे यूपी से प्रयागराज लाया जा रहा है। अतीक को 45 पुलिसवालों को टीम लेकर आ रही है।

calender
26 March 2023, 06:03 PM IST

उत्तर प्रदेश के उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी और माफिया अतीक अहमद को आज यानी रविवार (26 मार्च) को गुजरात के साबरमती जेल से यूपी के प्रयागराज जेल में ट्रांसफर किया जाना है। जिसको लेकर युपी पुलिस की टीम ने गुजरात के साबरमती जेल से रवाना हो चुकी है।  यहां 6 गाड़ियों के काफिले में उसे यूपी से प्रयागराज लाया जा रहा है। अतीक को 45 पुलिसवालों को टीम लेकर आ रही है। आपको बता दें कि सभी पुलिस वालों के फोन बंद रहेंगे। साथ ही आपको बता दें कि पुलिस ने मीडिया की गाड़ी को भी रोक दिया है।

माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद (सफेद टोपी में) साबरमती जेल से बाहर निकलते हैं क्योंकि प्रयागराज पुलिस उन्हें अपने साथ ले जाती है। प्रयागराज पुलिस की एक टीम गुजरात की साबरमती जेल के गेट पर खड़ी है, जहां माफिया से नेता बने अतीक अहमद बंद हैं। यूपी कोर्ट के आदेश के मुताबिक अपहरण के एक मामले में फैसला 28 मार्च को सुनाया जाएगा. अतीक अहमद समेत मामले के सभी आरोपियों को उसी दिन अदालत में पेश करने का निर्देश दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के बरेली से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि. माफिया से नेता बने अतीक अहमद के भाई अशरफ को भी अपहरण के मामले में प्रयागराज लाया जाएगा, जिसमें अतीक भी आरोपी है। यूपी कोर्ट के आदेश के मुताबिक, अपहरण के एक मामले में फैसला 28 मार्च को सुनाया जाएगा। अतीक अहमद और अशरफ सहित मामले के सभी आरोपियों को उसी दिन अदालत में पेश करने का निर्देश दिया गया है।

मफिया अतीक अहमद को 28 मार्च को 11 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसकी पेशी से पहले कोर्ट परिसर की सुरक्षा कड़ी करने की मांग शुरू हो गई है। सरकारी वकील गुलाब चंद्र अग्रहरि ने अतीक की पेश के वक्त प्रयागराज कोर्ट में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। सांसद विधायक कोर्ट जज DC शुक्ला ने अतीक को पेश करने के लिए 23 मार्च को आदेश जारी किया था। इस मामले की सुनवाई के बाद 17 मार्च को फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

हाई-सिक्योरिटी बैरक में रहेगा माफिया अतीक

अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से यूपी की प्रयागराज जेल में स्थानांतरित करने पर डीजी (जेल) आनंद कुमार ने बताया कि 'माफिया से नेता बने अतीक अहमद को जेल में हाई-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा। उनके सेल में सीसीटीवी कैमरा होगा। जेल कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा, उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे। प्रयागराज जेल कार्यालय व जेल मुख्यालय वीडियो वॉल के माध्यम से चौबीसों घंटे निगरानी करेगा. प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डीआईजी जेल मुख्यालय भेजा जा रहा है।

calender
26 March 2023, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो