जब BJP विपक्ष में कई बार सदन में JPC की मांग को लेकर Protest करती थी: राघव चड्ढा

जब BJP विपक्ष में कई बार सदन में JPC की मांग को लेकर Protest करती थी: राघव चड्ढा

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

राघव चड्ढा ने मीडिया रिपोर्टर के सवालों का जवाब देते हुए कहा, की मैं सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को याद दिलाना चाहता हूं की, जब ओ विपक्ष में थे। तो ओ उस समय की UPA सरकार को घेरते थे और Protest भी करती थी। बीजेपी वाले याद करें- बीजेपी कई बार विपक्ष में, JPC की मांग को लेकर विरोध करती थी और अपनी आवाज भी बुलंद की। 

राघव चड्ढा ने बताया कि अरुण जेटली जी जनवरी 2011 में कहा था, "संसद का व्यवधान लोकतंत्र के पक्ष में है।" 

राघव चड्ढा ने आगे बताया कि लोकसभा में 7 सितम्बर 2012 को कहा सुषमा स्वराज ने कहा था "संसद को नहीं चलने देना भी लोकतंत्र का एक रूप है।"

उन्होंने आगे कहा, जब हमारी आवाज दवाई जाती है तो हम सभापति यानी देश के जो उपराष्ट्रपति है जो उन्ही से हम निवेदन कर सकते है कि हमे मौका दे, वो केवल भजपा के चैयरमैन नहीं है। हम सब के चैयरमैन है। वो उस के सदन चैयरमैन है और हम सब सदस्य है। उनकी कानूनी और संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है कि आजादी प्रोटेक्ट करे।

राघव चड्ढा ने अपने सस्पेंड को लेकर बोले कि अगर हम सस्पेंड हो जाएंगे तो सड़क पर आगे लड़ाई लड़ेंगे। क्यों की इस पर पूरा विपक्ष मांग कर रहा है लेकिन सरकार इसे स्वीकरना तो दूर इस पर चर्चा भी नहीं कर रही है। यदि को शख्स अपनी आवाज बुलंद करता है तो उसे सस्पेंड कर दिया जाता है। उन्होंने आगे कहा मैं बीजेपी को यहां याद दिलाना चाहता हूं कि 2004 से 2014 के बीच जितने mp सस्पेंड हुए उससे 3 गुना ज्यादा mp सस्पेंड हुए 2014 से 2023 के बीच बीजेपी के शासन में। आखिरी में उन्होंने कहा इसका निष्कष ये है की जो सरकार से मतभेद करेगा ओ सस्पेंड हो जाएगा। 

calender
13 February 2023, 09:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो