Auto expo 2023: एशिया के सबसे बड़े ऑटो एक्सपो का आगाज, शाहरुख खान ने लॉन्च की हुंडई की EV आयनिक-5

बुधवार, 11 जनवरी के ऑटो एक्सपो के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने Hyundai की IONIQ 5 लॉन्च की है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

अगर आप गाड़ियों के शौकिन हैं और नए फीर्चस वाले वेहिकल्स के बारे में जानने को इच्छुक रहते हैं तो हमारी ये खबर आपके लिए ही है। जी हां, बता दें कि एशिया के सबसे बड़े ऑटो एक्सपो यानी वाहन व्यापार मेला का आज से ग्रेटर नोएडा में आगाज हो चुका है। इसमें (Auto expo 2023) कई नामचीन कपंनियां अपनी गाड़ियों के प्रोटोटाइप और प्रोडक्शन प्रोडक्ट्स को शोकेस कर रही हैं।

ऑटो एक्सपो का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रहे शाहरुख खान

गौरतलब है कि बुधवार, 11 जनवरी के ऑटो एक्सपो के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने Hyundaiकी IONIQ 5 लॉन्च की है। दरअसल, भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स अपने इस प्रीमियम कार में शानदार डिजाइन और 72.6KwH के बैटरी पैक के साथ 631 किमी का रेंज ​दे रही है। इस कार की एक खासियत ये भी बताई जा रही है कि इसके जरिए हैवी इलेक्ट्रिक गैजेट्स भी चार्ज किए जा सकते हैं,यहां तक कि अगर कार बंद है तो उस दौरान भी ये गैजेट्स को चार्ज करेगी। बात करें इसकी कीमत की तो इसकी शुरुआती कीमत 44,95000 बताई जा रही है।

मारुति लेकर आई पहली कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV eVX

वहीं ऑटो एक्सपो के इस 16वें एडिशन में मारुति की तरफ से उसका पहला इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट EVX पेश किया गया है। बाते करें इसके फीचर्स की तो ये 60kWh बैटरी पैक के साथसिंगल चार्ज में 550 किमी की रेंज देगी।

मारुति ने पेश की एथेनॉल से चलने वाली वैगन-R

इनके अलावा आटो एक्सपों के पहले दिन MG मोटर्स ने MPV यानी अधिक से अधिक लोगों को ले जाने वाली गाड़ी को शोकेस किया है। वहीं मारुति की तरफ से फ्लेक्स फ्यूल वाली वैगन-R का भी प्रदर्शन कियाजोकि 80% तक एथेनॉल मिक्स ईंधन से चलेगी।

साथ ही आपको बता दें कि इस ऑटो एक्सपो आगाज भले ही आज से हो चुका है, पर आम जनता के लिए इसक दरवाजे 13 जनवरी से खोले जाएंगे। दरअसल, 11 और 12 जनवरी को ये वाहन मेला मीडिया के लिए शुरू किया गया है।

calender
11 January 2023, 01:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो