Twitter में आया Edit बटन, वर्तमान में केवल कुछ यूजर्स को ही मिलेगी यह सुविधा

ट्विटर एडिट बटन का विकास काफी समय से चल रहा है। टिपस्टर मुकुल शर्मा की रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर यूजर्स जिस फीचर के लिए सालों से अनुरोध कर रहे हैं, उसे चुनिंदा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ट्विटर एडिट बटन का विकास काफी समय से चल रहा है। टिपस्टर मुकुल शर्मा की रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर यूजर्स जिस फीचर के लिए सालों से अनुरोध कर रहे हैं, उसे चुनिंदा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि संपादन बटन फिलहाल केवल विशिष्ट उपयोग के मामलों में ही उपलब्ध है। टिपस्टर के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक नया अपमानजनक भाषा फ़िल्टर शुरू कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को आपत्तिजनक ट्वीट्स को हटाने के बजाय संपादित करने की अनुमति देता है।

यह फीचर ट्विटर यूजर्स को ट्वीट में इस्तेमाल की जाने वाली संभावित आपत्तिजनक भाषा के बारे में सूचित करता है और फिर उनके ट्वीट को पोस्ट करने से पहले एडिट करने का सुझाव देता है। उपयोगकर्ता द्वारा आपत्तिजनक ट्वीट पोस्ट करने से पहले माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक हेड-अप देगी। इसलिए, जब कोई ट्विटर उपयोगकर्ता आपत्तिजनक टिप्पणी के साथ एक ट्वीट पोस्ट करने का प्रयास करता है, तो प्लेटफ़ॉर्म एक पॉप-अप दिखाएगा जिसमें तीन विकल्प होंगे।

ट्वीट संपादित करें, ट्वीट हटाएं और केवल ट्वीट पोस्ट करें। इसके अलावा, माइक्रोब्लॉगिंग साइट उपयोगकर्ताओं को फ़्लैग से सहमत नहीं होने की स्थिति में प्रतिक्रिया साझा करने का विकल्प भी प्रदान करती है। एडिट बटन के अलावा ट्विटर कथित तौर पर नोटिफिकेशन पैनल में लाइक या डिसलाइक ऑप्शन भी रोल आउट कर रहा है।

प्लेटफ़ॉर्म पिछले कुछ समय से डाउनवोट विकल्प का परीक्षण कर रहा है लेकिन समान विकल्प के साथ विकल्प सीधे अधिसूचना पैनल में उपलब्ध है। इससे पता चलता है कि पोस्ट को लाइक या डिसलाइक करने के लिए ट्वीट पर जाने की जरूरत नहीं है। विशेष रूप से टेक कंपनी ने अभी तक दोनों में से किसी भी फीचर की पुष्टि नहीं की है।

calender
20 June 2022, 01:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो